Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ : बांग्लादेश से विस्थापित हिंदू परिवारों को CM Yogi की सौगात, घर के साथ खेती की जमीन भी..

Lucknow : CM Yogi's gift to displaced Hindu families from Bangladesh, along with house, also gave agricultural land

समरनीति न्यूज, लखनऊ : पहले पूर्वी पाकिस्तान और अब बांग्लादेश से विस्थापित हिंदू बंगाली परिवारों को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ी सौगात दी है। सीएम योगी ने पुनर्वास योजना के तहत इन हिंदू बंगाली परिवारों को आज घर और खेती के लिए जमीन भी सौंपी है। इन परिवारों को योगी सरकार ने दो एकड़ कृषि भूमि का पट्टा और 200 मीटर का आवासीय पट्टा पर मुख्यमंत्री आवास योजना से घर दिया जा रहा है।

घर के साथ-साथ खेती के लिए जमीन भी दी

साथ ही शासन की अन्य योजनाओं का भी लाभ दिया जाएगा। आज लोकभवन में आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी ने इन परिवारों के मुखियाओं को प्रमाण पत्र सौंपे। इस दौरान डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, केशव प्रसाद मौर्य तथा बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें : बड़ी खबर : यूपी में 4 मई तक पुलिस की छुट्टियां रद्द, लंच टाइम 30 मिनट तय

बताते चलें कि 1970 में बांग्लादेश से भारत आए विस्थापित 407 हिंदू परिवारों में से 332 को देश के अलग-अलग हिस्सों में जगह दी गई थी। साथ ही मदन सूत मिल्स हस्तिनापुर में इन सभी को पुनर्वासित किया गया। फिर 1984 में मिल्स बंद हो गई। सभी लोग बेसहारा हो गए। किसी भी राज्य सरकार ने इनका ख्याल नहीं रखा। 2017 में यूपी में भाजपा सरकार बनी तो इनके पुनर्वास की प्रक्रिया शुरू हुई थी।

ये भी पढ़ें : लखनऊ : यूपी के इन शहरों में माॅस्क अनिवार्य, वरना लगेगा जुर्माना