Saturday, May 18सही समय पर सच्ची खबर...

Bignews : लखनऊ में महिला सिपाही की हत्या, हिरासत में नायाब तहसीलदार, पूछताछ जारी

Murder of female constable in Lucknow, accused Tehsildar arrested, this is reason
मृतका रुचि चौधरी। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, लखनऊ : राजधानी लखनऊ के पुलिस मुख्यालय में तैनात महिला सिपाही रुचि चौधरी की हत्या करने के बाद उनका शव पीजीआई के पास नाले में फेंक दिया गया। पुलिस ने शव बरामद करने के बाद इस लापता महिला सिपाही के बारे में जानकारी जुटाई। बताते हैं कि महिला सिपाही बीते 13 फरवरी से लापता थीं। पुलिस का कहना है कि महिला का आरोपी तहसीलदार के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। इसी में उनकी हत्या कर दी गई। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। आरोपी प्रतापगढ़ के रानीगंज में तैनात नायाब तहसीलदार पद्मेश श्रीवास्तव है। पुलिस ने उसकी पत्नी को भी हिरासत में लिया है। सूत्र बताते हैं कि दोनों में गहरे संबंधों की बात सामने आ रही है।

बिजनौर जिले की रहने वाली थीं महिला सिपाही

बताया जाता है कि बिजनौर जिले की रहने वाली महिला सिपाही रुचि चौधरी 12 फरवरी से लापता थीं। वह घर से ड्यूटी के लिए निकली थीं। बाद में घर नहीं लौटीं। हालांकि, पुलिस अधिकारियों ने उनकी गुमशुदगी पर कोई गंभीरता नहीं दिखाई। गुरुवार को रुचि का शव कल्ली माती स्थित नाले में मिला था। शनिवार को शव की पहचान महिला सिपाही रुचि चौधरी के रूप में हुई।

एसजीपीजीआई के पास मिली थी आखिरी लोकेशन

बताते हैं कि महिला सिपाही के मोबाइल की आखिरी लोकेशन पीजीआई के पास ही मिली थी। हाल ही में रुचि का बाराबंकी से लखनऊ तबादला हुआ था। वह बिजनौर जिले के महावतपुर बिलौच (नजीबाबाद) की रहने वाली थीं।

ये भी पढ़ें : UP : प्यार की अनोखी कहानी : सिंगापुर से डाक्टर बुलाकर सर्जरी से लड़की से लड़का बन सहेली से शादी, अब पुलिस..

बताते हैं कि महिला सिपाही की साथी ने इंटरनेट पर उनकी फोटो वायरल करते हुए लापता होने की सूचना दी थी। इसके बाद भी पुलिस अधिकारियों की आंखें नहीं खुलीं।

प्रतापगढ़ में तैनात नायाब तहसीलदार हिरासत में

उधर, सूत्रों का कहना है कि 12 फरवरी को रुचि की आखिरी बार प्रतापगढ़ में तैनात एक नायब तहसीलदार से मोबाइल पर बात हुई। इसके बाद पुलिस ने नायाब तहसीलदार को शक के आधार पर पकड़ा। दरअसल, रुचि की शादी प्रयागराज में तैनात सिपाही से हुई थी। बाद में दोनों में विवाद हुआ और अलग-अलग रहने लगे। पुलिस ने नायाब तहसीलदार को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। एडीसीपी दक्षिणी राजेश कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि मामले में कार्रवाई की जा रही है। पुलिस का कहना है कि तहसीलदार से प्रेमप्रसंद जैसी बातें सामने आ रही हैं।

ये भी पढ़ें : बुंदेलखंड : ‘उसने दुष्कर्म किया, अब अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दे रहा’, लिखकर छात्रा ने दी जान