Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

Nupur Sharma : अखिलेश यादव के खिलाफ रिपोर्ट के आदेश, राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया एक्शन

Nupur Sharma : Order of report against Akhilesh Yadav, action of National Commission for Women

समरनीति न्यूज, लखनऊ : राष्ट्रीय महिला आयोग ने समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए हैं। महिला आयोग ने उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से कहा कि सपा मुखिया के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए आयोग को अवगत कराया जाए। बताते चलें कि अखिलेश यादव की इस टिप्पणी की काफी निंदा हुई थी। इसे लोगों को उकसाने वाला माना गया था। अब राष्ट्रीय महिला आयोग के इस एक्शन को बड़ा कदम माना जा रहा है।

यह है पूरा मामला

दरअसल, महिला आयोग ने यह आदेश अखिलेश यादव के उस ट्वीट के बाद दिए हैं जिसमें सपा मुखिया ने भाजपा की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा को लेकर टिप्पणी की थी। अखिलेश ने ट्वीट करते हुए कहा था कि नुपुर को मुख से ही नहीं, शरीर से भी माफी मांगनी चाहिए। अखिलेश यादव ने यह ट्वीट सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी पर किया था।

Nupur Sharma : Order of report against Akhilesh Yadav, action of National Commission for Women

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने नुपुर शर्मा मामले में दायर हुई एक याचिका पर सुनवाई के दौरान कहा था कि देश में जो भी अशांति का माहौल है, उसके लिए सीधे तौर पर नुपुर शर्मा ही जिम्मेदार हैं। उनको देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। इसपर अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा था कि सिर्फ मुख को ही नहीं, शरीर को भी माफी मांगनी चाहिए और देश में अशांति और सौहार्द बिगाड़ने की सजा मिलनी चाहिए।

Nupur Sharma : Order of report against Akhilesh Yadav, action of National Commission for Women

अखिलेश के इस ट्वीट पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्षा रेखा शर्मा ने कहा कि समाजवादी पार्टी के मुखिया ने लोगों को नुपुर पर हमले के लिए उकसाने का काम किया है। उन्होंने यूपी के पुलिस मुखिया से अखिलेश यादव के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करते हुए आयोग को अवगत कराने को भी कहा है। दरअसल, अखिलेश यादव के इस ट्वीट की काफी निंदा हुई थी।

ये भी पढ़ें : भाजपा ने नुपुर को किया निलंबित, जिंदल को बाहर, यह है नुपुर शर्मा का पहला रिएक्शन..