Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में महिला सिपाही से रेप के आरोपी दरोगा का कोर्ट में सरेंडर, एसपी ने किया था निलंबित

Police daroga accused of raping  female constable in Banda surrenders in court, has been suspended
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूद, बांदा : जिले में महिला सिपाही को शादी का झांसा देकर उससे दुष्कर्म करने के आरोपी दरोगा ने आखिरकार कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया। पुलिस आरोपी दरोगा को गिरफ्तार करने में पूरी तरह से नाकाम रही। मामले को दबाए रही। उधर, अदालत ने आरोपी दरोगा को जेल भेज दिया है।

मामले में निलंबित किया जा चुका है आरोपी दरोगा

हालांकि, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने आरोपी दरोगा को महिला सिपाही के आरोपों के बाद निलंबित कर दिया था। अब पुलिस का कहना है कि जांच की जा रही है। बताया जाता है कि गिरवां थाना क्षेत्र की एक महिला सिपाही ने 28 फरवरी वर्ष 2022 को एफआईआर कराई थी।

गिरवां थाने में दर्ज कराया था महिला सिपाही ने मुकदमा

उसने आरोप लगाया था कि बबेरू थाने में तैनात एसआई शिवाजी मौर्य ने उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया और लगातार यौन शोषण किया। महिला सिपाही ने कहा कि दरोगा ने बाद उसे धोखा देते हुए बबेरू क्षेत्र की एक युवती से शादी भी कर ली। महिला सिपाही के आरोपों को देखते हुए पुलिस अधीक्षक ने उसे निलंबित कर दिया। साथ ही गिरवां थाना पुलिस को उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।

70 दिन तक आरोपी दरोगा को नहीं पकड़ पाई पुलिस

चौंकाने वाला बात यह है कि 70 दिन तक पुलिस आरोपी को गिरफ्तार नहीं कर सकी। 70 दिन बाद आरोपी दरोगा ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। सीजेएम कोर्ट से दरोगा को जेल भेज दिया गया। पीड़ित महिला सिपाही का कहना है कि 21 फरवरी को उसे दरोगा की पूरी करतूत का पता चला। उसे पता चला कि दरोगा उसे बेवकूफ बना रहा था।

आरोपी दरोगा पर पीड़िता को धमकाने का भी आरोप

अब बबेरू की युवती के साथ भी यही कर रहा है। महिला सिपाही ने दरोगा पर उसे धमकाने का भी आरोप लगाया है। उधर, अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्रा का कहना है कि एसआइ की ओर से महिला कांस्टेबल के साथ घटना निंदनीय है। आरोपी के खिलाफ आने वाले समय में बर्खास्तगी की कार्रवाई भी हो सकती है। मामले की जांच चल रही है।

ये भी पढ़ें : ..अब अलीगढ़ में सिपाही ने नाबालिग लड़की से किया रेप, पुलिस ने जेल भेजा, यह है पूरा मामला