Tuesday, May 7सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : CM योगी ने अभ्युदय योजना का वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया शुभारंभ

Program in Banda, Chief Minister Yogi launched Abhyudaya Yojana with video conferencing

समरनीति न्यूज, बांदा : सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बांदा में मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना का शुभारंभ किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि इस योजना से प्रतियोगी छात्र-छात्राओं के जीवन का सर्वांगीण विकास होगा। अभ्युदय योजना एक अभिनव योजना है। इससे प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे सिविल सेवा परीक्षा, पीसीएस, जेईई, नीट, एनडीए, सीडीएस आदि के लिए गरीब विद्यार्थियों को निशुल्क कोचिंग उपलब्ध हो सकेगी। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि अभी यह योजना मंडल स्तर पर शुरू की जा रही है, बाद में इसे जिलास्तर पर शुरू किया जाएगा।

बांदा के बजरंग इंटर कालेज में लगेंगी क्लासेस

दरअसल, मुख्यमंत्री के कार्यक्रम के लिए आज पूरी व्यवस्था बजरंग इंटर कालेज में की गई थी। इस मौके पर आयुक्त चित्रकूटधाम मंडल दिनेश कुमार सिंह और जिलाधिकारी आनंद कुमार सिंह समेत सभी अधिकारी मौजूद रहे।

Program in Banda, Chief Minister Yogi launched Abhyudaya Yojana with video conferencing

इस मौके पर आयुक्त ने कहा कि अभ्युदय योजना के माध्यम से चित्रकूट मंडल के छात्र-छात्राओं को कोचिंग की अच्छी व्यवस्था मिल सकेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने गरीब होनहार बच्चों के लिए यह बहुत ही महत्वपूर्ण योजना शुरू की है। इस मौके पर महानिरीक्षक पुलिस के. सत्यनारायन ने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना छात्र-छात्राओं के लिए बेहद उपयोगी साबित होगी। उन्होंने कहा कि आन्ध्र प्रदेश में इस प्रकार की योजना का उन्होंने भी लाभ उठाया था।

जिलाधिकारी बोले, निर्बल वर्ग को भी बड़ा फायदा

जिलाधिकारी आनंद सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के माध्यम से निर्बल वर्ग के अभ्यर्थियों को निशुल्क कोचिंग मिल सकेगी। होनहार विद्यार्थियों को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।

Program in Banda, Chief Minister Yogi launched Abhyudaya Yojana with video conferencing

एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने कहा कि प्रतियोगी छात्र-छात्राएं कोचिंग में दी गई गाइड लाइन को अपनाते हुए व्यापक ढंग से अध्ययन करना चाहिए। इनके अलावा एसडीएम सदर सुधीर कुमार, सीडीओ हरिश्चंद्र वर्मा, डीएम के पुत्र यश आनंद ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर एडीएम संतोष बहादुर सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद सिंह, प्रधानाचार्य बजरंग इंटर कालेज तथा विभिन्न मंडलस्तरीय अधिकारी मौजूद रहे। बताते चलें कि बांदा में 16 फरवरी से बजरंग इंटर कालेज में मंडलस्तरीय कोचिंग की व्यवस्था शुरू हो रही है। बताते हैं कि चित्रकूटधाम मंडल से करीब 6 हजार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इसके बाद करीब 400 का चयन कोचिंग के लिए हुआ है।

ये भी पढ़ें : बांदा IG ने बबेरू में दिए विद्यार्थियों को Success Tips, कम संसाधनों में ऐसे पाएं लक्ष्य..