Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

#WeatherNews : यूपी में पूरब से पश्चिम तक बारिश, अगले दो दिनों में तूफान का अलर्ट

Rain in UP from east to west, storm alert for next two days in uttar pradesh weather

समरनीति न्यूज, लखनऊ : उत्तर प्रदेश के कई बड़े शहरों में आज सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। इससे एक ओर मौसम सुहावना हो गया है। वहीं दूसरी ओर लोगों को भीषण गर्मी से बड़ी राहत मिली है। तामपान में कई डिग्री की गिरावट आ गई है।

rain in Lucknow baris in luknow

आज कानपुर, गोरखपुर, मेरठ, गाजियाबाद और मथुरा में सुबह से ही झमाझम बारिश हो रही है। आसमान में काले घने बादल छाए हुए हैं और मौसम पूरी तरह से सुहावना हो चुका है।

UP Weather Alert : weather will be pleasant due to rain falling in 3-4 days

कानपुर, मेरठ, मुरादाबाद और गोरखपुर तक झमाझम बारिश

मुरादाबाद और गोरखपुर में तो बारिश से कई जगहों पर जलभराव हो चुका है। इससे लोगों को आवागमन में दिक्कतें भी हो रही हैं। उधर, मौसम विभाग की माने तो बुधवार को यूपी के 30 जिलों में आंधी और बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

rain photo
सांकेतिक फोटो।

गोरखपुर बस्ती मंडल में बुधवार सुबह से ही बरसात जारी है। वहीं वाराणसी के आसपास भी हल्की बारिश हो रही है। इसी तरह प्रयागराज में भी बरसात का मौसम बना है।

raining in Lucknow
सांकेतिक फोटो।

इन जिलों के लिए मौसम विभाग का रेड तो यहां आरेंज अलर्ट

मेरठ और मुजफ्फरनगर में सुबह से रिमझिम बारिश जारी है। यही हाल बागपत, सहारनपुर और बुलंदशहर जिलों में भी है। इसी तरह बदायूं के अलावा फर्रुखाबाद और कन्नौज जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

rain in kanpur

मौसम विभाग ने इन जिलों में ज्यादा बारिश के साथ हानि की आशंका भी जारी की है। इसी तरह बुंदेलखंड के ललितपुर, झांसी, महोबा, हमीरपुर, जालौन, कानपुर नगर, कानपुर देहात कासगंज, एटा, मैनपुरी, इटावा, कानपुर देहात और औरैया जिलों के लिए आरेंज अलर्ट जारी हुआ है।

ये भी पढ़ें : उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या के बाद UP में अलर्ट, पढ़िए-डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने क्या कहा..