Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा : केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर ने कहा, 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने का संकल्प

Union Agriculture Minister Tomar assured to double farmers' income by 2022

समरनीति न्यूज, बांदा : कृषि एवं प्रौद्योगिक विश्वविद्यालय में आयोजित क्षेत्रीय किसान मेले के दूसरे दिन आज रविवार को केंद्र सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर आनलाइन मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने किसानों को संबोधित किया। प्रथम सत्र के मुख्य अतिथि के तौर पर बोलते तोमर ने कहा कि भारत सरकार द्वारा लाए गए तीनों नए कृषि कानून किसानों के हित में हैं। मोदी और योगी सरकार किसानों को और सुदृढ़ करना चाहती हैं। इस बात की चर्चा करना जरूरी है कि किसानों की आय और उनके रहन-सहन को कैसे बढ़ाया जाए।

स्वयं सहायता समूह को गाड़ी की सौंपी चाबी

झांसी की महिला कृषि ने कम क्षेत्र में ही बहुत अधिक मुनाफा कमाया, इससे प्रेरणा लेने की जरूरत है। मोदी सरकार का यह संकल्प है कि 2022 तक किसानों की आय दोगुनी हो।

ये भी पढ़ें : बांदा : CM योगी ने अभ्युदय योजना का वीडियो कांफ्रेंसिंग से किया शुभारंभ

विशिष्ट अतिथि के रूप में आनलाइन जुड़े यूपी के कृषि, कृषि शिक्षा एवं अनुसंधान मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने कहा कि ऐसे आयोजन से किसान ही नहीं बल्की कृषि से जुडे़ सभी लोग लाभांवित होते हैं। कार्यक्रम में मंचासीन विशिष्ट अतिथि के रूप मे बैठे अपर मुख्य सचिव डा. देवेश चैधरी ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस दौरान राजयमंत्री आनंद स्वरूप ने स्वयं सहायता समूह को गाड़ी की चाबी सौंपी। मुख्य अतिथि राज्यमंत्री ग्राम विकास एवं संसदीय कार्य आनंद स्वरूप शुक्ला रहे। विशिष्ट अतिथि के रूप मे राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, बांदा सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी, विधायक हमीरपुर युवराज सिंह रहे।

ये भी पढ़ें : बांदा में कृषि मंत्री शाही बोले, नए कृषि कानूनों से किसानों को होगा बड़ा फायदा