Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

UP : 43 IPS के तबादले, असीम कानपुर, ए.सतीश गणेश वाराणसी के पुलिस कमिश्नर, पढ़िए पूरी सूची..

UP : 43 IPS transfers, Aseem Kanpur, Police Commissioner of A. Satish Ganesh Varanasi

समरनीति न्यूज, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार द्वारा यूपी के कानपुर और वाराणसी महानगरों में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू किए जाने के बाद नए अधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है। आईपीएस असीम अरुण को कानपुर और ए.सतीश गणेश को वाराणसी का नया पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया है। इसके साथ ही प्रदेश में 43 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए गए हैं। तबादलों के इस क्रम में 15 जिलों के पुलिस कप्तान भी बदले गए हैं।

इन जिलों के बदले गए हैं पुलिस कप्तान

वाराणसी के एसएसपी अमित पाठक को गाजियाबाद स्थानांतरित कर दिया गया है। वहीं आईपीएस अखिलेश मीणा व अनिल सिंह को वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट में तैनात किया गया है।

ये भी पढ़ें : Breaking-UP पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी, इन तारीखों को मतदान..

आईपीएस मनोज कुमार और आकाश कुलहरि को कानपुर में अपर पुलिस आयुक्त और पीयूष मोर्डिया को लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट में संयुक्त पुलिस आयुक्त के पद पर नियुक्त किया गया है। वहीं डीआईजी रेलवे पुष्पांजलि का स्थानांतरण करते हुए उनको अब नोएडा पुलिस कमिश्नरेट भेज दिया गया है।

अलीगढ़-बरेली-मुरादाबाद के DIG बदले

इसी तरह लखनऊ के ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा को आईजी आगरा रेंज बना दिया गया है। वहीं आगरा के आईजी रहे रमित शर्मा को बरेली का आईजी नियुक्त कर दिया गया है। आईपीएस एसके भगत को वाराणसी आईजी रेंज में नियुक्ति मिली है। इसी तरह डीआईजी जे. रविंद्र गौड़ को मिर्जापुर, दीपक कुमार को अलीगढ़, जोगेंद्र कुमार को झांसी और शलभ माथुर को मुरादाबाद रेंज का डीआईजी नियुक्त किया गया है।

इन जिलों के बदले गए हैं पुलिस कप्तान

हाल ही में दरोगा की हत्या की वारदात से चर्चा में आए आगरा के एसएसपी बबलू कुमार को हटा दिया गया है। उनको एटीएस में नियुक्ति दी गई है। उनकी जगह पर मुनिराज जी को आगरा का एसएसपी बनाया गया है। इसी तरह किरीट कुमार राठौर को पीलीभीत का एसएसपी नियुक्त किया गया है। वहीं कलानिधि नैथानी को अलीगढ़ का और रोहन पी कनय को झांसी का एसएसपी नियुक्त किया गया है। वहीं दिनेश कुमार पी को गोरखपुर और सचींद्र पटेल को कुशीनगर जिले का वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नियुक्त किया गया है। इसी क्रम में गोंडा में संतोष सिंह और अयोध्या में शैलेश पांडे की नियुक्ति की गई है। वहीं बृजेश कुमार सिंह को इटावा और आकाश तोमर को प्रतापगढ़ का एसएसपी बनाया गया है। आईपीएस सुजाता को बहराइच जिले का एसएसपी नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ें : कैबिनेट मंजूरी : अब कानपुर और वाराणसी में भी पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू