Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

UP : पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द, पीएम मोदी के आगमन व त्यौहारों को लेकर अलर्ट

UP: Police personnel holidays canceled, alert about PM Modi's arrival and festivals
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अयोध्या आगमन और रक्षा बंधन व बकरीद जैसे त्यौहारों को लेकर पुलिस कर्मियों की छुट्टियां रद्द कर दी गई हैं। ऐसा कोरोना संक्रमण काल में दूसरी बार हुआ है। खास परिस्थितियों को छोड़कर पुलिस विभाग में कर्मचारियों व अधिकारियों को छुट्टियां नहीं दी जाएंगी। साथ ही सुरक्षा के मद्देनजर कुछ जगहों पर ड्रोन विमान से भी नजर रखी जाएगी। बताते चलें कि रामनगर अयोध्या में मंदिर पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। 5 अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदर के लिए भूमि पूजन करने अयोध्या पहुंच रहे हैं। ऐसे में सुरक्षा के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं।

तगड़े सुरक्षा बंदोवस्त

पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी श्रीराम मंदिर अयोध्या में मंदिर के लिए भूमि पूजन करेंगे। बता दें कि यह तारीख काफी संवेदनशील है। बीते वर्ष इसी तारीख को कश्मीर से धारा 370 हटाई गई थी। वहीं सुरक्षा को लेकर खुफिया एजेंसियों की पूरी नजर है।

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिस भर्ती में किसान की बेटी अंतिमा बनीं टाॅपर

वहीं पीएम मोदी की सुरक्षा को लेकर अभेद्य खाका तैयार किया गया है। हाल ही में यूपी के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने त्यौहार को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के कड़े निर्देश दिए थे। साथ ही सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने वालों पर भी नजर रखने को कहा था ताकि माहौल बिगाड़ने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा सके।

ये भी पढ़ेंः यूपी पुलिस की डायल-112 की गाड़ियां ड्रोन से होंगी लैस