Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

UP में छह सीएमओ के तबादले, लापरवाही पर कुछ को किनारे डाला 

3 ias officer transffer included commisioner kanpur
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में गुरुवार रात छह मुख्य चिकित्सा अधिकारियों (CMO) के तबादले कर दिए गए हैं। शासन ने तीन जिलों के सीएमओ को हटा दिया है। उनकी जगह नए अधिकारियों की तैनाती की गई है। इन तबादलों को कोविड-19 में (Covid-19) से बचाव में लापरवाही के परिणाम में देखा जा रहा है। बताते चलें कि इससे पहले भी कई सीएमओ को किनारे लगाया गया है। सूत्रों की माने तो आने वाले दिनों में कई और सीएमओ और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के तबादले हो सकते हैं। बताया जाता है कि गुरुवार रात शासन ने कुल छह मुख्य चिकित्सा अधिकारियों का स्थानांतरण किया है।

हरदोई-गोंडा और सिद्धार्थनगर सीएमओ भी बदले

हरदोई के सीएमओ डा. सुरेंद्र रावत को उनके पद से हटा दिया गया है। उनको गोंडा जिला अस्पताल का वरिष्ठ परामर्शदाता बनाया गया है। उनके स्थान पर प्रयागराज के टीवी सप्रू अस्पताल के परामर्शदाता डा. सूर्यमणि त्रिपाठी को हरदोई की सीएमओ पद पर नियुक्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः UP Lockdown: यूपी में फिर लाॅकडाउन, आज रात से सबकुछ होगा बंद

तबादलों के इस क्रम में बस्ती के सीएमओ डा जय प्रकाश त्रिपाठी का तबादला मिर्चापुर जिला अस्पताल कर दिया है। वहीं तैनात अधिकारी डा अरविंद गुप्ता को बस्ती जिले का नया सीएमओ बना दिया गया है। इसी तरह सिद्धार्थनगर की सीएमओ डा. सीमा राय को उनके पद से हटाकर एसीएमओ (ACMO) गोरखपुर बनाकर भेज दिया गया है। इसी क्रम में गोरखपुर के एसीएमओ डा. इंद्र विजय विश्वकर्मा को सिद्धार्थनगर का सीएमओ नियुक्त कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः यूपीः 4 IPS के तबादले, STF से भी गए अनंतदेव, 2 महानगरों के SSP भी बदले गए