Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

UPCATET Result 2022 : बांदा कृषि विश्वविद्यालय ने जारी किया रिजल्ट, देवरिया के आदित्य यूपी टाॅपर

UPCATET Result 2022 : Banda Agricultural University released  result, Aditya UP top of Deoria

समरनीति न्यूज, बांदा : उत्तर प्रदेश संयुक्त कृषि एवं प्रौद्योगिकी प्रवेश परीक्षा (यूपीकैटेट) का गुरुवार को रिजल्ट घोषित हो गया। इस परीक्षा को कुल 14550 परीक्षार्थियों ने दिया था। इनमें से 4339 परीक्षार्थियों ने इसे पास किया। देवरिया के रहने वाले छात्र आदित्य सिंह ने पूरे प्रदेश में परीक्षा टाॅप की है। वहीं गाजीपुर के नवनीत राय दूसरे और अयोध्या के फैसल वारसी तीसरे स्थान पर रहे।

बांदा कृषि विश्वविद्यालय ने कराई थी परीक्षा आयोजित

दरअसल, यूपी के चार कृषि विश्वविद्यालयों में स्नातक, परास्नातक और पीएचडी के पाठ्यक्रमों के लिए इंट्रेंस एग्जाम (प्रवेश परीक्षा) आयोजित की गई थी। आज इसका रिजल्ट बांदा कृषि विश्वविद्यालय से घोषित किया गया है। इस बार बांदा कृषि विश्वविद्यालय ने ही परीक्षा आयोजित कराई गई थी।

ये भी पढ़ें : #WeatherNews : यूपी में पूरब से पश्चिम तक बारिश, अगले दो दिनों में तूफान का अलर्ट

इसकी जानकारी देते हुए कुलपति प्रो. नरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया है कि यूपी कैटेट-2022 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। स्नातक के लिए 14550 परीक्षार्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी। इनमें 4339 परीक्षार्थियों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है। इसी तरह परास्नातक के लिए 3397 ने परीक्षा दी। इनमें से 1114 ने परीक्षा पास की। इसी तरह पीएचडी के लिए 996 ने परीक्षा दी। इनमें से 639 ने परीक्षा को पास कर लिया है। बताते हैं कि परीक्षार्थी अपना रिजल्ट www.upcatetexam.org भी देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें : पुलिस ने गैंगस्टर की 4 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति की कुर्क