Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

ये नहीं सुधरेंगे : फिर बेलगाम आजम, भांड से भांडगिरी तक बयानबाजी पर 48 घंटे में दो मुकदमें

Won't improve: Two cases against Azam in two days, then trapped by making provocative and controversial statements

समरनीति न्यूज, मुरादाबाद : कुछ लोग कभी नहीं सुधरते। उन्हीं में एक हैं सपा के वरिष्ठ नेता आजम खां। भड़काऊ और गैरजिम्मेदारा भाषणों के चलते अपनी विधायकी गवां चुके आजम अब भी नहीं सुधर रहे। वह आज भी अपनी जुबान पर काबू नहीं कर पा रहे। जी हां, पिछले 48 घंटे में भड़काऊ और विवादित भाषण मामले में आजम खान पर दो मुकदमें दर्ज हुए हैं। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खां के खिलाफ रामपुर उपचुनाव के प्रचार में भड़काऊ भाषण का मुकदमा दर्ज हुआ है। यह दूसरा मौका है जब आजम पर बीते 48 घंटे में मुकदमा हुआ है।

यह है आजम खां के खिलाफ आरोपों का पूरा मामला

रामपुर उप चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव 1 दिसंबर को रामपुर पहुंचे थे। उन्होंने सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में किले के मैदान में एक चुनावी जनसभा की थी। इसमें आजम खां ने भी भाषण दिया था।

पुलिस-प्रशासन के साथ-साथ आयोग को भी नहीं छोड़ा

इसमें पुलिस, प्रशासन के साथ-साथ चुनाव आयोग पर भी बयानबाजी कर दी थी। आजम ने कहा था कि ‘चीफ इलेक्‍शन कमिश्नर साहब आप यहां आ जाओ और दे दो सर्ट‍िफिकेट एमएलए का। हम भी ताली बजाएंगे भांडों की तरह। जरूरी थोड़ी है कि भांडगिरी आप ही करो। हमें भी भांड बना लो।’

चुनाव आयुक्त को कह डाला भांड, यहीं नहीं रुके और..

आजम यहीं नहीं रुके थे, बल्कि यहां तक कह गए कि ‘अरे ये भांडगिरी से सियासत नहीं होती। भांडगिरी से देश नहीं चलता है।’ आजम के इसी विवादित बयान का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। इसी मामले में आजम के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है। यह मुकदमा नहर खंड के अवर अभियंता और वीडियो निगरानी टीम के प्रभारी सुरेश कुमार सागर की ओर से कोतवाली में दर्ज कराया गया है।

रामपुर के पुलिस अधीक्षक ने मामले में कही यह बात

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला का कहना है कि आजम खां पर आचार संहिता का उल्लंघन के साथ-साथ संवैधानिक संस्थाओं के खिलाफ गलत बयानबाजी की रिपोर्ट दर्ज की गई है। बताते चलेंकि दो दिन पहले भी आजम खां के खिलाफ महिलाओं के बारे में अमर्यादित टिप्पणी करने के साथ भड़काऊ भाषण के आरोपों का एक मुकदमा रामपुर के गंज थाने में दर्ज हुआ था। इसके साथ ही आजम के खिलाफ अब विचाराधीन मुकदमों की संख्या 95 पहुंच गई है।

ये भी पढ़ें : Kanpur : मरीजों की आंखों की रोशनी छीनने वाले आराध्या अस्पताल का लाइसेंस रद्द, अब डाक्टर पर एक्शन की तैयारी

ये भी पढ़ें : Actress सृष्टि रोड़े के बिकिनी बोल्ड अवतार पर दिल लुटा रहे फैंस