Friday, May 10सही समय पर सच्ची खबर...

खास खबर : बांदा से जुड़ीं हैं IAS बने यशार्थ शेखर की गहरी यादें, ननिहाल में खुशी की लहर

Yasharth Singh's deep memories are associated with Banda, there is wave of happiness in Nanihal
यशार्थ शेखर सिंह।

मनोज सिंह शुमाली, बांदा : संघ लोक सेवा आयोग (UPSC 2021) का आज फाइनल रिजल्ट आ गया है। इसी के साथ बांदा का नाम भी देशभर में रोशन हो गया है। जी हां, बांदा में बचपन बिताने वाले यशार्थ शेखर यूपीएससी की परीक्षा को शानदार ढंग से पास करते हुए आईएएस अधिकारी बन गए हैं। उनके पिता बलरामपुर के जिला जज हैं। दरअसल, यशार्थ की इस उपलब्धि से बांदा की बजरंग कालोनी में स्थित उनकी ननिहाल में जबरदस्त खुशी का माहौल है। मामा-मामियों को बधाइयां देने वालों की भीड़ लगी है। घर में त्यौहार जैसा माहौल है। परिवार के लोगों ने परिचितों को मिठाईयां खिलाईं।

मामाओं को मिल रहीं भरपूर बधाईयां

दरअसल, यशार्थ स्व. यदुनंदन सिंह के नाती हैं। उनके दोनों मामा, एक अधिवक्ता विमल सिंह हैं और दूसरे व्यवसाई प्रफुल सिंह हैं। जैसे ही यशार्थ के यूपीएससी परीक्षा पास करने की जानकारी हुई, दोनों मामाओं और मामी, अनुपमना सिंह और प्रतिभा सिंह की खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

Yasharth Singh's deep memories are associated with Banda, there is wave of happiness in Nanihal
शांति सिंह।

बलरामपुर के जिला जज हैं यशार्थ के पिता

सभी ने एक-दूसरे का मुंह मीठा कराते हुए आपस में बधाइयां दीं। इसके बाद आसपास के लोगों ने भी उनको बधाई दी। यशार्थ के मामा का कहना है कि भांजे की यूपीएससी परीक्षा में 12वीं रैंक आई है।

बेटे की सफलता में मां का अहम योगदान

यह उनके परिवार के लिए बेहद गर्व की बात है। उन्होंने बताया कि उनकी बहन शांति सिंह ने बेटे की पढ़ाई पर काफी ध्यान दिया। उन्होंने बताया कि उनकी इस उपलब्धि में यशार्थ की मेहनत के साथ उनकी मां का बेहद अहम योगदान है। खास बात यह है कि यशार्थ के पिता लल्लू सिंह इस समय बलरामपुर के जिला जज है।

ये भी पढ़ें : UPSC Results 2021 : यूपीएससी में बिजनौर की श्रुति शर्मा ने किया टाॅप, इतिहास रचा..