Thursday, April 18सही समय पर सच्ची खबर...

रामपुर के SP संतोष मिश्रा समेत 12 IPS के तबादले

ips transffer in up
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं। इनमें रामपुर के पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा का नाम भी शामिल है। कहा जा रहा है कि समाजवादी पार्टी से सांसद आजम खां को रामपुर में दर्ज मामलों में से आठ में जमानत मिल गई है। ऐसे में उन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई हो रही है जिन्होंने कोर्ट में प्रशासन की ओर से कमजोर पैरवी की है। एसपी रामपुर संतोष मिश्रा का तबादला इसी कार्रवाई की एक कड़ी है। सरकार ने शनिवार देर रात रामपुर के पुलिस अधीक्षक सहित 12 आईपीएस अधिकारियों के तबादले किए हैं।

आजम खां से पुलिस की मौजूदगी में मुलाकात भी

अब रामपुर से संतोष मिश्रा को हटाकर एसपी पद से हटाकर उनको प्रयागराज पुलिस मुख्यालय से संबद्ध कर दिया गया है। उनकी जगह पर आईपीएस अधिकारी शगुन गौतम को रामपुर का पुलिस अधीक्षक बनाया गया है, जो अबतक पुलिस मुख्याल प्रयागराज में तैनात थे।
बताते हैं कि गौतम रामपुर जिले में ट्रेनी एसपी के तौर पर तैनात रह चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः आजम खां, पत्नी और बेटे समेत जेल भेजे गए, अदालत में 2 मार्च को सुनवाई

बताते चलें कि एसपी संतोष कुमार मिश्रा के खिलाफ आजम खान पर दर्ज मुकदमों में पुलिस रिपोर्ट न भेजने की शिकायत हुई थी। इतना ही नहीं शनिवार को अदालत में पुलिस की मौजूदगी में आजम खां से कुछ लोगों की मुलाकात भी कराई गई।

12 ips officers transffer list samarneetinews

ऐसे में सरकार ने मामले का संज्ञान लेते हुए उनका तबादला कर दिया। इसी तरह आईपीएस विश्वजीत महापात्रा को पुलिस महानिदेशक विशेष जांच बनाकर लखनऊ में तैनाती दी गई है।

सुनील गुप्ता एडीजी दूरसंचार बनाए गए

सुनील कुमार गुप्ता को अपर पुलिस महानिदेशक दूरसंचार बनाकर लखनऊ में तैनात किया गया है। आईपीएस अधिकारी अशोक कुमार सिंह को एडीजी यातायात तथा रवि जोसेफ को एडीजी जीएसओ के पद पर लखनऊ में नियुक्त किया गया है।

12 ips officers transffer list samarneetinews

इसी तरह ज्योति नारायण को आईजी (कानून-व्यवस्था), एन रविंद्र को आईजी (प्रोविजनिंग एवं बजट), विजय प्रकाश को आईजी (फायर सर्विस) यूपी के पद पर तैनाती दी गई है। अन्य तबादलों में आईपीएस अधिकारी धर्मवीर को आईजी होमगार्ड (लखनऊ) मनोज कुमार सोनकर को सेनानायक 6वीं बटालियन पीएसी (मेरठ) तथा आईपीएस अधिकारी सूर्यकांत त्रिपाठी को सेनानायक 44वीं बटालियन पीएससी (मेरठ) बनाकर भेजा गया है। सूर्यकांत त्रिपाठी अबतक एटीसी सीतापुर के पद पर कार्यरत थे।

ये भी पढ़ेंः SSP शलभ माथुर हटे, 5 IPS का तबादला

ये भी पढ़ेंः चित्रकूट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का किया शिलान्यास, जय श्रीराम के नारे गूंजे