Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में 12 कोरोना पाॅजिटिव भर्ती, इलाका सील-ड्रोन से निगरानी शुरू

lucknow 12 news positive case corona sadar bajar seal

समरनीति न्यूज, लखनऊः देश में कोरोना फैलाने के मामले में तब्लीगी जमात एक विलेन के रूप में सामने आया है। देश में इसके जमातियों के फैलते ही कोरोना वायरस के पाजिटिव मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कई प्रदेशों को इस जमात के लोगों ने कोरोना के संकट में झोंक दिया है। शुक्रवार को आज राजधानी लखनऊ स्थित बलरामपुर अस्पताल में भर्ती संदिग्ध मरीजों में 12 के कोरोना पाॅजिटिव होने का खुलासा हुआ है। इसके बाद विभाग में हड़कंप मच गया। सरकार ने अपने प्रयास और तेज कर दिए। पूरी सतर्कता बरतते हुए उस इलाके सील कर दिया गया है। जहां ये लोग मिले थे।

20 में 12 की रिपोर्ट आई पाॅजिटिव

बताते चलें कि ये सभी 12 जमाती बाहर घूम रहे थे और बुधवार को इनको सदर मस्जिद कैंट से पकड़ा गया था। इसके बाद इनको बलरामपुर अस्पताल भेजा गया था। इससे पहले राजधानी लखनऊ में कोरोना के 10 और पाजिटिव मामले सामने आ चुके हैं।

lucknow 12 news positive case corona sadar bajar seal

इस मामले में केजीएमयू के प्रवक्ता डा सुधीर सिंह का कहना है कि ने 20 लोगों की जांच की गई थी। इनमें से 12 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं, जो सभी बलरामपुर अस्पताल में हैं। उधर, पुलिस का कहना है कति सभी 4 मार्च को अमीनाबाद स्थित एक मरकज वाली मस्जिद में पहुंचे थे। इसके बाद 22 मार्च को सदर मस्जिद जा पहुंचे। ये सभी 12 लोग सहारनपुर के रहने वाले हैं। बाद में इनके ब्लड सैंपल लेकर जांच को भेजे गए।

ये भी पढ़ेंः बांदाः हथौरा मदरसा संचालकों का झूठ खुला, मदरसे में मिला दिल्ली मरकज से लौटा छात्र, 10 आइसोलेट

बताते हैं कि 1 अप्रैल को इनके ब्लड सैंपुल जांच को गए थे। जांच रिपोर्ज अब पाजिटिव आई है। उधर, लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कहा है कि पुलिस को 100 से अधिक लोगों के बारे में सूचना मिली है। 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सतर्कता बढ़ा दी गई है। इतना ही नहीं कैंट इलाके को पूरी तरह से लॉक डाउन कराने की तैयारी है। कहा कि पता लगाया जा रहा है कि ये लोग कहां-कहां गए और किन-किन लोगों से मिले, इसका भी पता लगाया जा रहा है। साथ ही राजधानी में सड़कों पर घूमने वाले लोगों के साथ सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः बांदा में पहला कोरोना पाॅजीटिव केस मिला, दिल्ली मरकज से लौटा था शहर