Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

यूपीः 22 IAS के तबादले, बांदा-अलीगढ़ के कमिश्नर और कई सीडीओ बदले

25 ias officer transffer included 3pcs officers
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में नए साल (New Year 2020) के पहले ही दिन बुधवार को राज्य सरकार ने 22 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। ये सभी सीनियर आईएएस हैं। इनमें से कई अधिकारियों को नई तैनाती दी गई है तो कई को साइड लाइन करते हुए वेटिंग लिस्ट में रखा गया है। तबादलों की इस सूची में सबसे अहम तबादला आईएएस गौरी शंकर प्रियदर्शी का है जिनको अलीगढ़ का आयुक्त बनाया गया है।

गौरव दयाल होंगे बांदा के नए कमिश्नर

वहीं आईएएस गौरव दयाल को चित्रकूटधाम मंडल का नया आयुक्त बनाया गया है। वहीं आईएएस मोनिका गर्ग को साइड लाइन में करते हुए प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। सभी अधिकारियों को तत्काल अपने पदों का कार्यभार ग्रहण करने के निर्देश दिए गए हैं। सरकार ने खनिज विभाग में भी बड़ा फेरबदल किया है। बताते चलें कि बीते दिनों बुंदेलखंड समेत कई जिलों में खनिज महानिदेशक रोशन जैकब ने कई जगहों पर अवैध खनन के खिलाफ छापेमारी की थी।

रौशन जैकब बनाई गईं खनिज सचिव

दूसरी अहम बदलाव खनिज विभाग में माना जा रहा है। इस क्रम में सचिव बीना मीणा से खनन विभाग से हटा दिया गया है। उनको महिला कल्याण के साथ ही स्टां रजिस्ट्रेशन विभाग का दायित्व सौंपा गया है। अब वरिष्ठ आईएएस रौशन जैकब को खनिज विभाग में सचिव बनाया गया है। बताते चलें कि जैकब खनन विभाग की निदेशक भी हैं और आगे भी इस पद पर बनी रहेंगी।

ये भी पढ़ेंः खनिज निदेशक रोशन जैकब का बांदा की खदानों पर छापा, अवैध खनन मिलने पर विवादित खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह निलंबित..

इसी तरह वरिष्ठ आईएएस अधिकारी अनुराग श्रीवास्तव (प्रमुख सचिव) अब नमामि गंगे के साथ ही लघु सिंचाई विभाग का काम भी देखेंगे। इसी तरह अनीता सिंह को पंचायती राज विभाग का प्रमुख सचिव, दिनेश चंद्र को सार्वजनिक उद्यम विभाग का सचिव, गोविंद राजू को कानपुर उद्योग विभाग का निदेशक और शशि भूषण सुशील को यूपी का दुग्ध आयुक्त तथा सतेंद्र कुमार सिंह को सचिव कार्यक्रम क्रियान्वयन विभाग बनाया गया है। इसी तरह आईएएस प्रांजल यादव का तबादला निरस्त करते हुए यथावत रखा गया है।

गोरखपुर की सीडीओ बनीं हर्षिता माथुर

इसी तरह आईएएस अराधना शुक्ला से नोएडा तो अमित मोहन से ग्रेटर नोएडा का प्रभार वापस लिया गया है। आईएएस सैमुअल पाल को ग्रेटर शारदा के प्रशासक के पद पर नियुक्ति दी गई है। वहीं अभिषेक आनंद को बरेली का नगर आयुक्त तथा दिनेश कुमार को सिंचाई विभाग का विशेष सचिव नियुक्त किया गया है। इसी तरह हर्षिता माथुर को गोरखपुर का सीडीओ व आशीष कुमार को अपर आयुक्त आगरा मंडल तथा अनुज सिंह को गोरखपुर प्राधिकरण का वीसी नियुक्त किया गया है।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः हार्टअटैक-ब्रेन स्ट्रोक से 6 लोगों की मौत, 32 मरीज हुए भर्ती

ये भी पढ़ेंः कानपुर में एक ही परिवार के 4 लोगों की हादसे में मौत, दो महिलाएं भी शामिल