Thursday, June 4सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना वायरस से मौत पर 4 लाख मुआवजा देगी सरकार

Government will pay 4 lakh compensation on death due to corona virus
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

समरनीति न्यूज, डेस्कः देश में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की ओर से बड़ी घोषणा की गई है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने शनिवार को घोषणा की है कि कोरोना वायरस से किसी की मौत होती है तो सरकार परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजे के रूप में देगी। इतना ही नहीं इस वायरस के रिलीफ आपरेशन में जुटे कर्मचारियों को भी अनहोनि की स्थिति में इतनी ही मदद दी जाएगी।

कोविड-19 को सूचीबद्ध आपदा किया घोषित

बता दें कि सरकार ने कोविड-19 को सूचीबद्ध आपदा घोषित किया है। बताते चलें कि देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया गया है। वहीं यूपी में भी योगी आदित्यनाथ की सरकार कोरोना से निपटने के लिए युद्ध स्तर पर तैयारी कर चुकी है। सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

दिल्ली में महामारी घोषित, यूपी भी अलर्ट

दिल्ली-यूपी और हरियाणा के साथ-साथ देश के दूसरे राज्यों और शहरों का भी कुछ ऐसा माहौल है। यूपी में स्कूलों को आने वाली 22 मार्च तक बढ़ा दिया गया है। इसी तरह बिहार में भी 31 मार्च तक स्कूल-कालेज बंद कर दिए गए हैं। कोरोना के खतरे को देखते हुए देश के कई हिस्सों में सिनेमाघरों, माल और दूसरे सार्वजनिक स्थानों पर एक तरह से बंदी घोषित कर दी गई है। जहां तक विमान सेवा की बात करें तो एयर इंडिया ने कुवैत, इटली और दक्षिण कोरिया के लिए जाने वाली उड़ानों को रद्द कर दिया है। यह रोक 30 अप्रैल तक लगाई गई है। बताते चलें कि डब्ल्यूएचओ यानि विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ेंः यूपी में 22 तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद, कोरोना महामारी घोषित

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरसः कानपुर में डाक्टर समेत 3 का ब्लड सैंपल लिया गया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *