Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

पाकिस्तान में ट्रेन में अंडे उबाल रहे थे लोग, सिलेंडर फटने से 71 मरे

pakistani train fire 60 killed

समरनीति न्यूज, डेस्कः पाकिस्तान में आज एक दर्दनाक हादसे में कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में सिलेंडर फटने से आग लग गई। इससे तीन बोगिया चलकर राख हो गईं। इस दौरान करीब 60 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। ट्रेन में आग लगने का कारण बताया जा रहा है कि कुछ लोग ट्रेन की बोगी में अंडे उबाल रहे थे। इसी दौरान सिलेंडर फटने से आग लग गई। बताया जाता है कि पाकिस्तानी अखबार डान ने वहां के रेल मंत्री शेख राशिद के हवाले से लिखा है कि रेल में कुछ यात्री नाश्ता बना रहे थे। बताया जाता है कि मरने वालों की संख्या शुक्रवार को 71 से ज्यादा हो गई है। इस दौरान कई लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जी रही है।

कई दर्जन लोग हुए जख्मी

नाश्ते में अंडे उबाले जा रहे थे। इसी दौरान सिलेंडर फटने से तेज धमाका हुआ। इसके बाद देखते ही देखते आग फैलती गई और लोग बुरी तरह झुलसते गए। आग ने तीन बोगियों को चपेट में ले लिया। इससे 60 लोगों की मौत हो गई। वहीं दर्जनों लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक कहा गया है कि कुछ लोग ट्रेन में अंडे उबाल रहे थे जिसके बाद आग लगी है।

तीन बोगियों में लगी आग

बताते हैं कि पाकिस्तानी रेल मंत्री शेख राशिद की ओर से कहा गया है कि ट्रेन की जिन तीन बोगियों में आग लगी है उनमें से एक बिजनेस क्लास की थी जबकि दो इकानोमी क्लास की थीं। यह ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सुबह नवाज पढ़ने के बाद कुछ लोग नाश्ते में अंडा उबालने लगे। तभी सिलेंडर फट गया और तेज धमाके के साथ आग फैल गई। उधर, पाकिस्तान पीएम इमरान खान ने भी हादसे पर शोक जताया है। बताते हैं कि तीन बोगियों में करीब 200 लोग सवार थे और सभी एक जलसे में हिस्सा लेने जा रहे थे। मरने वालों में ज्यादातर पुरुष शामिल हैं।

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तान मॉडल कंदील के हत्यारोपी भाई आरिफ को इंटरपोल ने पकड़ा

ये भी पढ़ेंः पाकिस्तानः आइटम नंबर बना इमरान खान, देश चलाएगी सेना – रेहान