Friday, May 17सही समय पर सच्ची खबर...

सावधानी जरूरी ! सर्विस सेंटर पर मोबाइल ठीक होने को दिया तो पेटीएम से निकाली 80 हजार से ज्यादा रकम

प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, नई दिल्लीः देश की राजधानी में मोबाइल के पेटीएम से बड़ी चोरी का खुलासा हुआ है। दरअसल, क व्यक्ति ने अपना मोबाइल कंपनी के सर्विस सेंटर पर ठीक कराने को दिया था। इस दौरान उनके मोबाइल के पेटीएम से 80 हजार से ज्यादा की रकम चोरी हो गई। बताते हैं कि दिल्ली के यूसुफ नाम के व्यक्ति ने ओखला पुलिस थाने में अपनी शिकायत दर्ज कराई है।

पीड़ित ने पुलिस से दर्ज कराई शिकायत 

शिकायत में उन्होंने कहा है कि उनके मोबाइल में समस्या आ गई थी। ठीक कराने के लिए मंगलवार सुबह ओखला फेज-2 स्थित कंपनी के सर्विस सेंटर गए थे। वहां फोन ठीक कराने को दिया। खास बात यह है कि कंपनी के कर्मचारी के कुछ ही देर में मोबाइल ठीक करके भी दे दिया।

ये भी पढ़ेंः घबराइये नहीं ! आधार की वजह से बंद नहीं होगा आपका मोबाइल सिम  

लेकिन फोन में सिम कनेक्ट नहीं हो रही थी। इसलिए दोबारा फोन कर्मचारी को देना पड़ा। यूसुफ के मुताबिक, शाम को उनको पेटीएम से एक ईमेल मिला था जिसमें उनके पेटीएम अकाउंट से किसी के लॉगइन करने की जानकारी दी गई थी।

पेटीएम अनइंस्टाल करके ही दें मोबाइल ठीक होने  

इसके बाद जब वह अपना फोन लेने गए तो उनके पेटीएम की ईमेल आइडी बदल हुई मिली। इतना ही नहीं पेटीएम एकाउंट से लगभग 19999 रुपए किसी दूसरे वॉलेट में भेजे गए थे।ऐसे लगभग सात बार रुपए निकाले गए।

ये भी पढ़ेंः पुलिस ने मोबाइल मालिक को हिरासत में लेकर की पूछताछ, तो सामने आई ये हकीकत.. 

इस तरह 80 हजार से ज्यादा रुपए पार कर दिए गए। पुलिस का कहना है कि शिकायत दर्जकर ली गई है। मामले की जांच की जा रही है। पाठकों से हमारी गुजारिश है कि आप जब भी मोबाइल ठीक कराने जाएं तो अपना पेटीएम फोन से अनइंस्टाल करने के बाद ही ठीक होने के लिए किसी सर्विस सेंटर या मैकेनिक को दें। इससे आपकी रकम सुरक्षित रहेगी।