Monday, May 6सही समय पर सच्ची खबर...

दरोगा भर्ती परीक्षा में मिले 22 मुन्ना भाई, अब होगी यह कार्रवाई..

प्रतिकात्मक फोटो।

दरोगा भर्ती परीक्षा में मिले 22 मुन्ना भाई, बायोमेट्रिक मिलान में फेल होने पर हो सकती है जेल 

समरनीति न्यूज, लखनऊः प्रदेश में 2016 में हुई दरोगा भर्ती परीक्षा में एक बेहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। दरअसल, 2016 की यूपी पुलिस दारोगा भर्ती परीक्षा के 22 अभ्यर्थी बायोमीट्रिक मिलान में फेल हो गए हैं। इसलिए पुलिस भर्ती बोर्ड मानकर चल रहा है कि ये सभी 22 अभ्यर्थी फर्जी हैं।  क्योंकि ये सभी फर्जीबाड़ा करके दरोगा की भर्ती में शामिल हुए और यहां तक पहुंच गए हैं लेकिन बायोमैट्रिक मिलान में पकड़े गए।

ये भी पढ़ेंः पुलिस भर्तीः 12 साल्वर गिरफ्तार, अफवाह फैलाने वालों पर नजर

इन सभी अभ्यर्थियों को फर्जी मानते हुए पुलिस भर्ती बोर्ड अब बेहद सख्त कदम उठाने जा रहा है। इन सभी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि ये सभी 22 अभ्यर्थी यूपी के अलग-अलग जिलों से हैं जो 2016 की दरोगा भर्ती परीक्षा में सामिल हुए थे। इन सभी ने दिसंबर 2017 में आनलाइन इम्तिहान दिया था। इसके बाद इनका फिजिकल टेस्ट भी हुआ था।

ये भी पढ़ेंः चोरी में जेल भेजने की धमकी दे सिपाही कर रहे थे वसूली, तभी पहुंचे एएसपी तो हुआ कुछ यूं…

इन सभी परीक्षाओं को भविष्य के इन दरोगाओं ने पास भी कर लिया। लेकिन जब इनका बायोमीट्रिक मिलान किया गया तो इनको फर्जी पाया गया। इनमें से किसी की पहचान उनकी पूर्व की बायोमीट्रिक उपस्थिति से मेल नहीं की। इस पूरे मामले से 2016 की दरोगा भर्ती परीक्षा पर सवाल उठने लगे हैं। माना जा रहा है कि पुलिस भर्ती बोर्ड मामले में और ज्यादा सख्त कदम उठा सकता है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में नकली एसपी के साथ असली सिपाही गिरफ्तार, पिस्टल, 23 कारतूस और इनोवा गाड़ी बरामद

बताते चलें कि 2016 की यह दरोगा भर्ती परीक्षा शुरू से ही किसी न किसी विवाद में फंसी रही है। इससे पहले पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह के समय में लिखित परीक्षा का पेपर आउट होने के कारण इस परीक्षा को रद्द कर दिया गया था। उस समय यूपी एसटीएफ ने परीक्षा का पेपर आउट होने के खुलासे में अहम भूमिका निभाई थी।

ये भी पढ़ेंः डीजीपी मुख्यालय में फर्जीबाड़ा, फर्जी हस्ताक्षर पर दो दरोगाओं का तबादला

रद्द होने के बाद दोबारा आनलाइन परीक्षा हुई और फिर से अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। इसके बाद अब बायोमीट्रिक मिलान में 22 अभ्यर्थियों के फर्जी ढंग से शामिल होने का मामला सामने आया है।

ये भी पढ़ेंः डीजीपी ने लगाई कप्तानों की क्लास, कुछ को फटकार तो कुछ को पुचकार