Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

रुपयों से भरा थैला देखकर भी नहीं डोला शताब्दी के रेल अधिकारी का ईमान..

यात्री रामकुमार को रुपए का थैला लौटाते टीएस वीके तिवारी।

समरनीति न्यूज, कानपुरः ईमानदारी और अच्छाई आज भी जिंदा है। यह बात अलग है कि बुराई के आगे दिखाई और सुनाई कम पड़ती है। ईमानदारी का एक जीता-जागता उदाहरण शताब्दी एक्स. के टीएस वीके तिवारी ने पेश किया। उन्होंने इमानदारी की एेसी नजीर पेश की है कि न सिर्फ लोग उनकी वाहवाही कर रहे हैं बल्कि रेलवे की भी जय-जय हो रही है।

शताब्दी एक्सप्रेस के कोच में अपना थैला भूल गया था अलीगढ़ का रहने वाला परिवार 

लोग खुले कंठ से उनकी प्रशंसा कर रहे हैं। खुद रेलवे अधिकारी भी उनकी प्रशंसा कर रहे हैं और मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) अमिताभ अब उनको इलाहाबाद बुलाकर सम्मानित करेंगे।

क्या है पूरा मामला 

दरअसल, वीके तिवारी शताब्दी एक्सप्रेस में टीएस हैं। बीते दिवस वह लखनऊ से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली शताब्दी एक्स. गाड़ी संख्या-12004 के कोच नंबर -c-1 में ड्यूटी कर रहे थे। इसी दौरान सीट नंबर-21 व 22 बैठे यात्री राम कुमार और श्यामा देवी, अपना बैग भूलकर अलीगढ़ स्टेशन पर उतर गए। उनके बैग में 94,000 रुपए और दवाइयां रखीं थीं।

ये भी पढ़ेंः ..अटल जी के अंत्येष्ठी स्थल पर सेल्फी-सेल्फी खेल रहे थे भाजपा के यह पूर्व विधायक, सोशलमीडिया पर घिरे..

कोट के टीएस श्री तिवारी ने बैग देखा तो उसे अपने कब्जे में लेकर सुरक्षित कर लिया। इसके बाद तुरंत ही उक्त यात्री से संपर्क करके बैग छूटने की जानकारी उसे दी। उक्त यात्री ने फोन पर ही धन्यवाद दिया। इसके बाद आज शताब्दी एक्स. जब अलीगढ़ स्टेशन पहुंची तो उक्त यात्री को टीएस श्री तिवारी ने बैग रूपए वाला सौंप दिया। इसकी जानकारी होते ही रेलवे अधिकारियों ने रेलवे की जनमानस में अच्छी ईमानदार छवि बनाने का काम करने वाले टीएस श्री तिवारी की सराहना की।

रुपए का थैला लौटाने वाले रेलवे टीएस को सम्मानित करते यूनियन पदाधिकारी।

एनसीआरएमयू ने आज एकता भवन में किया सम्मान 

आज NCRMU के द्वारा अच्छे काम के लिए श्री तिवारी का कानपुर के एकता भवन में सम्मान समारोह किया। इसमें शाखा मंत्री बनवारी लाल व सौरभ पाठक, सीआईटी डी. टोपो, चंदन मुरारी लाल, आर.पी. गुप्ता, विजय शंकर सागर व के.एन. भारद्वाज ने उसको मालाएं पहनाईं। साथ ही मुंह भी मीठा कराया। सभी ने कहा कि श्री तिवारी के काम से रेलवे का सिर ऊंचा हुआ है।

ये भी पढ़ेंः Fitness और Beauty में बालीबुड Actress को पीछे छोड़ती यह Punjabi बाला Khushi Gadhvi