Friday, April 19सही समय पर सच्ची खबर...

खूब उड़ी कानपुर मेडिकल कालेज की प्राचार्य आरतीलाल चंदानी के तबादले की अफवाह, देर शाम लगा विराम

Aarti Lal Chandani, Principal, Kanpur Medical College transferred Jhansi after controversial statement

समरनीति न्यूज, कानपुरः जीएसवीएम मेडिकल कालेज, कानपुर की प्राचार्य डा. आरतीलाल चंदानी पिछले कुछ दिनों से तब्लीगी जमात के लोगों पर टिप्पणी को लेकर वायरल वीडियो को लेकर चर्चा में हैं। गुरुवार को उनके तबादले की दिनभर चर्चा होती रही। अफवाह इतनी ज्यादा थी कि हर किसी की जुबान पर यह विषय था। शाम को उनके तबादले की अफवाह पर पूरी तरह से विराम लग गया। दरअसल, डा. आरतीलाल चंदानी के तबादले को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त चर्चा रही।

समर्थन और विरोध की बातें आईं सामने

काफी लोग उनके समर्थन में रहे तो विरोध में भी चर्चा करते दिखे। हालांकि, डा. चंदानी के तबादले की जानकारी पूरी तरह अफवाह साबित हुई। देर शाम इसपर उस वक्त विराम लग गया, जब शाम को डा. चंदानी ने वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ एसएसपी (कानपुर) अनंतदेव को तहरीर दी। अब माना जा रहे है कि वीडियो वायरल करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा।

यह था पूरा मामला

दरअसल, बीती 4 अप्रैल को कानपुर के मेडिकल कालेज के हैलट हास्पिटल में आइसोलेशन वार्ड में तब्लीगी जमात के सदस्यों को भर्ती किया गया था। जमातियों पर आरोप लगे थे कि उन्होंने पैरामेडिकल स्टाफ का सहयोग नहीं किया। आरोप थे कि न दवाएं खा रहे थे और वार्ड में गंदगी भी फैला रहे थे। इतना ही नहीं खाना फेंकने के साथ ही अस्पताल कर्मियों से अभद्रता की बात भी सामने आई थी। इसी पर प्राचार्य चंदानी ने मीडिया में बयान दिया था। उनका वीडियो वायरल होने के बाद उनका विरोध हो रहा था। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी सीएम व राज्यपाल से कार्रवाई की मांग की थी। सीएम ने जिले के उच्चाधिकारियों से जांच रिपोर्ट तलब की थी।

ये भी पढ़ेंः तबादले के बाद वीआरएस लेने वालीं डा. आरती लालचंदानी फिर बनीं मेडिकल कालेज की प्राचार्य

ये भी पढ़ेंः लखनऊ KGMU में महिला डाक्टर से छेड़छाड़ के आरोपी चिकित्सक को जेल