Tuesday, February 25सही समय पर सच्ची खबर...

निर्देशक आदित्य ओम की फिल्म में बांदा के अभिनेता शिवा सूर्यवंशी की दिखाई देगी दमदार भूमिका

Actor Shiva Suryavanshi in the shooting scene of the film Excreta Maila

मनोज सिंह शुमाली, मनोरंजन डेस्कः ‘मास्साब’ जैसी फिल्म के जरिए बुंदेलखंड का नाम देश-विदेश में रोशन करने वाले बांदा के युवा अभिनेता शिवा सूर्यवंशी की सफलताओं का सिलसिला जारी है। जल्द ही वह एक और फिल्म में अभिनय करते नजर आने वाले हैं। इस बार वह जाने-माने निर्देशक आदित्य ओम की फिल्म ‘एक्स्क्रीटा’ (मैला) में दर्शकों को एक बेहद दमदार भूमिका में दिखाई देंगे। अभिनेता शिवा सूर्यवंशी ने फिल्म को लेकर खुलकर बातचीत की। उन्होंने फिल्म की शूटिंग से लेकर अपने अनुभव साझा किए। साथ ही फिल्म की संवेदनशील थीम को भी बताया। उन्होंने बताया कि बुंदेली परिवेश में यह फिल्म कितनी जरूरी हो जाती है।

फिल्म में उनकी भूमिका सोशल एक्टिविस्ट की

शिवा ने बताया कि इस फिल्म में उनकी भूमिका एक सोशल एक्टिविस्ट की होगी। खास बात यह है कि इस फिल्म की शूटिंग भी बुंदेलखंड के उरई-जालौन जिले के चंबल इलाके में हुई है।

Actor Shiva Suryavanshi in the shooting scene of the film Excreta Maila

पूरी तरह बुंदेली पृष्ठभूमि पर बनी है फिल्म

फिल्म के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि यह फिल्म पूरी तरह से बुंदेली परिवेश में बनकर तैयार हुई है। साथ ही बुंदेलखंड के दलितों के जीवन पर ही आधारित भी है। इसके साथ ही मैन्युअल एस्कावेंजिंग जैसे अनछुए विषयों को छूएगी। फिल्म में कलाकारों की भाषाशैली भी बुंदेली हैं।

ये भी पढ़ेंः मुंबई में बुंदेली प्रतिभा के झंडे गाढ़ रहे शिवा और ‘मास्साब’

बुंदेलखंड के बांदा के रहने वाले अभिनेता शिवा सूर्यवंशी इसमें एक महत्वपूर्ण भूमिका में दिखने जा रहे हैं। बताते हैं कि यह फिल्म अप्रैल से अंतर्राष्ट्रीय फिल्म समारोह में शामिल होगी। इसमें बुंदेली नैसर्गिकता को बनाए रखने के लिए स्थानीय कलाकारों को तरजीह दी गई है।

actor shiva suryavanshi film massab
अभिनेता शिवा सूर्यवंशी।

दलितों के अधिकार व आकांक्षाएं दर्शाई गईं

फिल्म के बारे में बात करते हुए अभिनेता शिवा बताते हैं कि इस फिल्म में दलितों के अधिकारों और उनकी आकांक्षाओं को दर्शाया गया है। उन्होंने कहा कि फिल्म पूरी तरह से मानव समाज को जागरूक करती है।

ये भी पढ़ेंः बुंदेलखंड में बनकर तैयार हुई फिल्म मास्साब की झोली में दो और अवार्ड

इस फिल्म के कैमरामैन मधुसूदन कोटा, एडिटर प्रकाश झा और क्रिएटिव प्रोडूसर आलोक जैन हैं। बताते चलें कि इससे पहले शिक्षा पर आधारित फिल्म ‘मास्साब’ में अभिनेता शिवा अपनी अभिनय क्षमता का लोहा मनवा चुके हैं। उनकी इस फिल्म ने देशभर में बुंदेलखंड का नाम रोशन किया है। फिल्म कई अवार्ड जीत चुकी है।

ये भी पढ़ेंः बोल्डनेस में आमिर खान की बेटी इरा ने सबको पीछे छोड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *