Thursday, May 2सही समय पर सच्ची खबर...

कार्रवाईः बांदा में प्रशासन ने शराब के ठेके पर बुल्डोजर चलवाया

Administration runs bulldozer on liquor contracts in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिला प्रशासन ने आज एक अवैध जगह पर स्थापित शराब के ठेके के खिलाफ सख्त कार्रवाई करते हुए बुल्डोजर चलवा दिया। अधिकारियों ने साफ संदेश दिया कि किसी तरह की गलत बात बर्दाश्त नहीं की जाएगी। दरअसल, प्रशासन को यह सूचना मिली थी कि यह ठेका नजूल की भूमि पर अवैध रूप से आबकारी विभाग की मिलीभगत से स्थापित है। सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र कुमार सिंह ने इस मामले का संज्ञान लिया। जांच में शिकायत को सही पाया गया और दो दिन पहले जिला आबकारी अधिकारी से शराब के इस ठेके के बारे में जानकारी तलब की। साथ ही उनको अवगत कराया कि ठेका गलत जगह पर है, लिहाजा उसे खाली कराया जाए। मामले में आबकारी विभाग की बड़ी संलिप्तता उजागर हुई है।

सिटी मजिस्ट्रेट के निर्देशन में बड़ा एक्शन

आबकारी विभाग ने ठेके से शराब के स्टाक को हटवाते हुए खाली कराया। आज बुधवार को खाली ठेके के ढांचे को प्रशासन ने ध्वस्त करा दिया। उसपर बुल्डोजर चलवाते हुए जमीन को समतल कराया गया। सिटी मजिस्ट्रेट सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि सूचना मिल रही थी कि शहर के महाराणा प्रताप चौक के पास विकास भवन और पुलिस चौकी के बीच सड़क किनारे नजूल की जमीन पर शराब का ठेका चल जा रहा है।

ये भी पढ़ेंः खास खबरः यूपी में पेट्रोल-डीजल और शराब महंगी, योगी सरकार का बड़ा फैसला 

श्री सिंह ने बताया कि जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल के निर्देशों पर मामले का संज्ञान लेते हुए जांच की गई। मामला सही पाया गया। जिला आबकारी अधिकारी संतोष कुमार व नगर पालिका की टीम को लेकर ठेके को हटवाया गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि शहर में गलत काम कहीं भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कहा कि जिलाधिकारी को मामले की जानकारी से अवगत कराते हुए आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ेंः बांदा कोरोना अपडेटः शहर के इन इलाकों से हैं एक साथ मिले 10 पाॅजिटिव..