Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

गोरखपुर की बेटी ऐनम बनीं IPS, सीएम योगी ने बताया मुस्लिम लड़कियों का रोल मॉडल

cm yogi with ips girl anam jamal

समरनीति न्यूज, लखनऊः मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर की बेटी ऐमन जमाल का चयन भारतीय पुलिस सेवा (IPS) में होने पर उनको शुभकामनाएं दीं। मुख्यमंत्री योगी ने मंगलवार को ऐमन जमाल से गोरखनाथ मंदिर में मुलाकात भी की। सीएम ने उनको शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ऐमन अपने समाज विशेषकर मुस्लिम लड़कियों के लिए एक रोल मॉडल हैं। सीएम योगी ने ऐमन के उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की।

चाचा के साथ मिलने पहुंचीं ऐनम

एमएसआई इंटर कॉलेज के प्रबंधक एवं अपने चाचा राशिद कमाल सामानी के साथ गोरखनाथ मंदिर पहुंचीं ऐमन जमाल सीएम योगी से मुलाकात के बाद काफी खुश और उत्साहित नजर आईं। सीेएम योगी ने उनको शुभकामनाएं दीं। साथ ही उनके उज्जवल भविष्य की कामना भी की।

ips girl anam jamal

मां शिक्षिका और पिता हैं कारोबारी

बताते हैं के ऐनम जमान गोरखपुर के कारोबारी हसन जमाल की बेटी हैं। उनकी मां अफरोज बानो प्राइमरी स्कूल में शिक्षिका हैं। ऐमन जमाल ने बताया कि IPS में चयन से पहले वह केंद्रीय श्रम विभाग में सहायक श्रमायुक्त के पद पर कार्यरत थीं। वर्ष 2017 में ऑर्डिनेंस क्लोदिंग फैक्ट्री में सहायक श्रमायुक्त पद पर चयन के बाद भी वह भारतीय प्रशासनिक सेवा की तैयारी करती रहीं।

सीएम योगी से मिल बेहद उत्साहित

साक्षात्कार के बाद 499वीं रैंक हासिल करने के साथ ही उनका आईपीएस के लिए चयन हुआ। ऐनम ने कहा कि योजना, धैर्य और सही मार्गदर्शन से उनको सफलता मिली है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुस्लिम लड़कियों का रोल मॉडल बताए जाने से उत्साहित ऐमन प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वालों को प्रिलिम्स और मुख्य परीक्षा के टिप्स दिए। साथ ही कहा कि अखबार, प्रतियोगी पुस्तकों के अलावा ऑनलाइन माध्यमों पर विश्वसनीय और गुणवत्तापूर्ण जानकारी उपयोगी होती है।

ये भी पढ़ेंः बेटियों की बहादुरी के स्वर्णिम बुंदेली इतिहास को दोहरातीं बांदा की प्रीति..

ये भी पढ़ेंः भारत की इस 19 साल की रैसर बेटी हिमा दास पर बरसेगा पैसा, 20 दिन में जीते हैं 5 गोल्ड मैडल..