Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में खदान पर मजदूर की संदिग्ध हालात में मौत, पूर्व विधायक-भतीजों व संचालक पर हत्या का मुकदमा

Banda : Death of laborers on sand mining quarry in suspicious condition, murder case loged against  Director, Former MLA-nephew
फाइल फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदा : अवैध खनन और ओवरलोडिंग के लिए जिले की सबसे बदनाम खदान पथरी में एक कर्मचारी की संदिग्ध हालात में मौत हो गई। मृतक की पत्नी ने हत्या का आरोप लगाते हुए कांग्रेस के पूर्व तिंदवारी विधायक, उनके भतीजे-भांजों समेत 5 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कराया गया है। मृतक की पत्नी का आरोप है कि खदान संचालक का उनके पति से विवाद हुआ और बहस भी हुई। इसके बाद उनकी हत्या कर दी गई है। इस मामले को लेकर दिनभर खींचतान मची रही।

विधायक के हस्तक्षेप के बाद मुकदमा

बाद में तिंदवारी के क्षेत्रीय विधायक ब्रजेश प्रजापति ने मामले में हस्तक्षेप किया। तब पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज किया। तिंदवारी विधायक का कहना है कि वह पीड़ित महिला को न्याय दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

Banda : Death of laborers on sand mining quarry in suspicious condition, murder case loged against  Director, Former MLA-nephew

बताया जाता है जसपुरा थाना क्षेत्र के अमारा गांव निवासी शिवाकांत सिंह (36) पुत्र संतोष सिंह पथरी खदान में काम करते थे। मंगलवार शाम को खदान पर उनकी अचानक हालत बिगड़ी। इसके बाद खदान के लोग ही उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे।

ये भी पढ़ें : बुंदेलखंडः बालू माफियाओं के अवैध खनन के हाईटैक गौरखधंधे का भंडाफोड़, लैपटाप-प्रिंटर, हथियारों के साथ गुर्गे गिरफ्तार

वहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। परिवार वालों का आरोप है कि जब वे लोग अस्पताल पहुंचे तो खदान संचालक के गुर्गे और पूर्व विधायक के भतीजे-भांजे वहां निकल लिए। मृतक की पत्नी माया ने देहात कोतवाली पुलिस को पति की हत्या की तहरीर दी है। पुलिस ने पहले तो जांच की बात कही।

पुलिस ने कहा, जांच के बाद कार्रवाई

बाद में तिंदवारी विधायक के हस्तक्षेप के बाद पत्नी माया की ओर से तिंदवारी क्षेत्र से पूर्व विधायक दलजीत सिंह, उनके भांजे जितेंद्र सिंह चंदेल, भतीजे आलोक सिंह पुत्र दलपत सिंह, मुन्नू सिंह और खदान संचालक खदान संचालक देवेंद्र सिंह निवासी जानकीपुरम (लखनऊ) के खिलाफ धारा 302 और 120बी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले में तिंदवारी विधायक का कहना है कि मृतक का मेहनताना खदान संचालक द्वारा नहीं दिया जा रहा था। इसे लेकर कुछ विवाद था। विधायक ने कहा कि पुलिस खदान संचालक के दवाब में मुकदमा नहीं लिख रही थी। तिंदवारी विधायक ने शवगृह पर पहुंचकर मृतक के परिजनों का ढांढस भी बंधाया। उधर, देहात कोतवाली पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें : खनिज निदेशक रोशन जैकब का बांदा की खदानों पर छापा, अवैध खनन मिलने पर विवादित खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह निलंबित..