Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा DIG दीपक कुमार ने किया थाने का निरीक्षण, दिए खास निर्देश

Banda DIG Deepak Kumar (IPS) inspected Naraini police station

समरनीति न्यूज, बांदाः पुलिस उप महा निरीक्षक चित्रकूटधाम (DIG-Banda) दीपक कुमार ने शनिवार को नरैनी कोतवाली पहुंचकर निरीक्षण किया। दरअसल, थाना समाधान दिवस के मौके पर नरैनी कोतवाली पहुंचे डीआईजी के आगमन से महकमे के लोगों में भी हलचल दिखाई दी। इस दौरान डीआईजी दीपक ने थाना प्रभारी ओर बाकी पुलिस कर्मियों से दो टूक कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से सुना जाए और तत्परता के साथ निस्तारित भी किया जाए। कोई भी पीड़ित व्यक्ति थाने से निराश होकर नहीं लौटना चाहिए।

मेस से लेकर मालखाना तक सभी व्यवस्थाएं देखीं

उन्होंने कहा कि हर पीड़ित की समस्या को ध्यान से सुना जाए, सम्मान दिया जाए। यही पुलिस का बर्ताव और व्यवहार आम जनता के प्रति होना चाहिए।

Banda DIG Deepak Kumar (IPS) inspected Naraini police station

कई बारीकियों पर थाना पुलिस से किए सवाल-जवाब

नरैनी कोतवाली में बांदा डीआईजी दीपक कुमार ने कोतवाली भवन व वहां की व्यवस्था का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अभिलेखों के रख-रखाव और मेस से लेकर बैरक के साथ-साथ मालखाने की स्थिति भी जांची। इतना ही नहीं कई बारीकियों पर डीआईजी ने थाना प्रभारी और इंचार्जों से सवाल-जवाब भी किया। इसके अलावा थाने में लगे सीसीटीवी कैमरों आगंतुक रजिस्टर और महिला हेल्प डेस्क के साथ थाने में साफ-सफाई की स्थिति भी देखी।

Banda DIG Deepak Kumar (IPS) inspected Naraini police station

पैदल गश्त और जनता से जुड़ने के निर्देश

डीआईजी श्री कुमार ने थाना प्रभारी से कहा कि थाने में खड़े लावारिस वाहनों को जल्द से जल्द डिस्पोजल कराया जाए। इसके अलावा सबस खास निर्देश डीआईजी ने जो थाना प्रभारी को दिए, वह पैदल गश्त बढ़ाने के थे। डीआईजी ने साफ कहा कि क्षेत्र में पुलिस पैदल गश्त बढ़ाए, ताकि लोगों की समस्या को खुद देख और समझ सके। कहा कि थाना पुलिस को लोगों से बात करनी चाहिए, उनको ध्यान से सुनना भी चाहिए। ताकि लोगों का विश्वास पुलिस के प्रति बढ़े और लोग अपनी समस्या बताने में घबराएं नहीं। साथ ही क्षेत्र में फैले अतिक्रमण को भी तत्काल हटाने के निर्देश डीआईजी ने थाना पुलिस को दिए।

ये भी पढ़ेंः बांदा में प्राचार्य व दो शिक्षकों पर छात्रा से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज..

ये भी पढ़ेंः यूपी STF को बड़ी सफलता, मुठभेड़ में मारा गया जेल से फरार बदमाश राकेश उर्फ टुन्ना दुबे