Tuesday, August 11सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

बांदा में प्राचार्य व दो शिक्षकों पर छात्रा से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज..

jila parishad agriculter degree college Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में एक महाविद्यालय की छात्रा से कालेज स्टाफ द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। कृषि महाविद्यालय की छात्रा ने महा विद्यालय के प्राचार्य और दो शिक्षकों पर छेड़छाड़ व दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं छात्रा की मां की ओर से प्राचार्य और दोनों शिक्षकों के खिलाफ पुलिस ने बिना देर किए मुकदमा भी दर्ज कर लिया है। मामला शहर में स्थित जिला परिषद कृषि महाविद्यालय का है। उधर, महाविद्यालय के प्राचार्य ने आरोपों को झूठा बताया है। मामले में पुलिस का कहना है कि पुलिस ने मुकदमा लिखने के बाद जांच शुरू कर दी गई है। सभी पक्षों के बयान दर्ज किए जाएंगे।

जिला पंचायत अध्यक्षा ने जांच के निर्देश दिए

मामले में जिला पंचायत अध्यक्षा सरिता द्विवेदी का कहना है कि प्राचार्य को पहले ही आरोपी शिक्षक को निलंबित करने के निर्देश दे दिए गए हैं। साथ ही पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी गठित की जा रही है, जो भी दोषी होगा उसे बख्शा नहीं जाएगा। बता दें कि उक्त महाविद्यालय जिला पंचायत प्रबंधन के अंतर्गत आता है।

छात्रा की मां की ओर से दर्ज हुआ मुकदमा

हालांकि, दूसरी ओर यह बात भी सामने आ रही है कि मामले में कालेज के प्राचार्य द्वारा मुख्य आरोपी शिक्षक को पहले ही निलंबित किया जा चुका था। बताया जाता है कि जिला परिषद कृषि महाविद्यालय में पढ़ने वाली एक छात्रा की मां ने कोतवाली नगर में तहरीर देते हुए आरोप लगाया है कि महाविद्यालय के प्रशांत यादव ने उनकी बेटी के साथ तीन बार जबरदस्ती का प्रयास किया।

मुख्य आरोपी शिक्षक किया जा चुका निलंबित

इस मामले की शिकायत लेकर जब वह महाविद्यालय के प्राचार्य के पास गईं तो उन्होंने व एक अन्य शिक्षक शैलेंद्र अवस्थी ने उनकी बेटी से अभद्रता करते हुए छेड़छाड़ की। पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने दोनों प्रवक्ता और प्राचार्य के खिलाफ धारा 354, 294 व लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम 2012 की धारा 8 के तहत मुकदमा दर्ज किया है। हालांकि, दर्ज हुई एफआईआर में प्राचार्य का नाम नहीं है, बल्कि अज्ञात प्राचार्य लिखा गया है। सीओ सिटी आलोक मिश्रा ने कहा कि एक छात्रा के द्वारा अपने प्राचार्य और दो शिक्षकों पर छेड़खानी और दुर्व्यहार का आरोप लगाया है। मामले में तत्काल अभियोग दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी गई है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में स्कूल से घर लौट रहे बच्चे समेत 3 की हादसे में मौत

ये भी पढ़ेंः बांदा में राजकीय सम्मान के साथ शहीद जवान को अंतिम विदाई, उमड़ा जनसैलाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *