Tuesday, April 16सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा की बेटी शक्ति त्रिपाठी का PCS में चयन, जिले का नाम रोशन किया

Banda's daughter Shakti Tripathi selected in PCS, district name brightened

समरनीति न्यूज, बांदा : उप्र लोक सेवा आयोग द्वारा घोषित वर्ष 2018 के रिजल्ट में बांदा की बेटी शक्ति त्रिपाठी ने जिला प्रोवेशन अधिकारी के रूप में चयनित होकर परिवार के साथ-साथ बांदा का भी नाम रोशन किया है। वहीं जिले में तैनात एसडीएम पैलानी के बेटा का भी पीसीएस में चयन हो गया है। बताया जाता है कि नरैनी क्षेत्र के पनगरा गांव के रहने वाले श्रीकांत त्रिपाठी रामायणी की बेटी शक्ति त्रिपाठी ने पीसीएस परीक्षा में सफलता हासिल की है। उनका चयन होने के साथ ही अब वह जिला प्रोवशन अधिकारी बन जाएंगी।

अतर्रा के देवेंद्र और एसडीएम पैलानी के बेटे का भी चयन

बताते हैं कि वह शुरू से ही प्रतिभा की धनी हैं। उन्होंने हाईस्कूल, इंटरमीडिएट, स्नातक परास्नातक परीक्षाओं में शानदार अंक हासिल किए थे। इतना ही नहीं परास्तानक में अर्थशास्त्र विषय से केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रयागराज की गोल्ड मेडलिस्ट भी रही हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी अपर्णा सितारा बन चमकी, एचजेएस (HJS) पास कर बनीं जज

खास बात यह है कि शक्ति ने पहली ही बार में पीसीएस की परीक्षा में सफलता हासिल की है। उन्होंने अपनी इस सफलता का श्रेय माता शैल त्रिपाठी व पिता समेत बाकी परिजनों को दिया है। उनके चयन से जिले के लोगों का मान बढ़ा है। इसी तरह अतर्रा कस्बे के भागवत नगर निवासी श्रीराम यादव के पुत्र देवेंद्र प्रताप का भी पीसीएस में चयन हुआ है। उधर, पैलानी एसडीएम रामकुमार वर्मा का पुत्र राहुल वर्मा भी पीसीएस की परीक्षा में उत्तीर्ण हो गए हैं।

ये भी पढ़ें : बांदा की बेटी चारू बनीं डिप्टी एसपी, प्रदेशभर में किया जिले का नाम रोशन