Wednesday, July 8सही समय पर सच्ची खबर...
Shadow

रहिए सावधानः आज से यूपी में बारिश-धुंध का दौर शुरू

rain photo
सांकेतिक फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः आज मंगलवार को मकर संक्रांति के साथ ही मौसम ने फिर करवट बदल ली है। राजधानी लखनऊ, कानपुर, बुंदेलखंड और पश्चिमी यूपी मेरठ, मुजफ्फरनगर और बिजनौर जैसे जिलों में लोगों को बारिश और धुंध का सामना करना पड़ेगा। ऐसा मौसम विभाग का अनुमान है। बताया जा रहा है कि पारा लुढ़ने से ठंड बढ़ जाएगी। खराब मौसम का सिलसिला अगले 3 से 4 दिन तक रहेगा। कहा जा रहा है कि 14 जनवरी को लखनऊ, कानपुर, गोरखपुर और प्रयागराज में बारिश तो नहीं होगी, लेकिन धुंध और कोहरा छाया रहेगा। वहीं दूसरी ओर मुरादाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और गाजियाबाद व नोएडा में मंगलवार से मध्यम बारिश शुरू हो सकती है। इसलिए घर से निकलने से पहले सावधानी बरतें।

प्रतीकात्मक फोटो।

सहारनपुर में 5 मिनट में ओलों से ढकी सड़क

उधर, सोमवार को 5 मिनट की ओलावृष्टि से पश्चिमी यूपी के सहारनपुर शहर की सड़के ओले से ढक सी गई। वहीं पारा भी लुढ़क गया। मंगलवार को भी बर्फीली हवाएं चल रही हैं और गलन बनी हुई है। ऐसे में कई जिलों में प्रदूषण भी हावी है। इसमें कानपुर सबसे उपर बताया जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो मंगलवार को जहां कई जिलों में बूंदा-बांदी के आसार हैं, वहीं बुधवार को पूरे यूपी में बारिश के जबरदस्त आसार हैं। बताया जा रहा है कि प्रदेश में आज मंगलवार से हवा का रुख भी बदल जाएगा। अब उत्तरी-पश्चिमी हवा विदा ले रही हैं और दक्षिणी-पूर्वी हवाएं दस्तक देंगी।

ola and rain whatsapp photoक्या कहते हैं मौसम विभाग के अधिकारी

मौसम विभाग के निदेशक जेपी गुप्ता का कहना है कि मंगलवार को दिन में बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। लखनऊ समेत राज्य के के कुछ जिलों में बूंदाबांदी होने की संभावना है। बताया कि बुधवार को पूरे प्रदेश में बारिश के आसार बने हुए हैं। हवा में प्रदूषण घटेगा और सर्दी बढ़ जाएगी। सोमवार को राजधानी लखनऊ में दिनभर धुंध सी छाई रही, सूरज छिपा रहा। ऐसे में पारा भी लुढ़का। सोमवार को अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, जो कि सामान्य से लगभग 5 डिग्री कम था। वहीं न्यूनतम पारा 6.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यह भी सामान्य से 1 डिग्री कम था।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ-नोएडा में पुलिस कमिश्नर सिस्टम लागू, योगी सरकार का बड़ा बदलाव

ये भी पढ़ेंः अपना ख्याल रखेंः आज हो सकती है बारिश, ठंड से बचाव को रहें सतर्क

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *