Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः बांदा मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल की झांसी से भी पाॅजिटिव रिपोर्ट

Medical college staff quarantined 29 people including doctors in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः बांदा के लिए एक चिंताजनक खबर सामने आई है। राजकीय मेडिकल कालेज बांदा के प्रिंसिपल डा. मुकेश कुमार की ट्रूनेट मशीन के बाद झांसी से आई कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। बुधवार को स्थानीय ट्रामा सेंटर में ट्रूनेट मशीन से दो बार जांच के दौरान डा. मुकेश की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद उनके सैंपुल झांसी मेडिकल कालेज जांच को भेजे गए थे। आज गुरुवार शाम मुख्य चिकित्साधिकारी डा. संतोष कुमार ने बताया कि झांसी मेडिकल कालेज से प्राचार्य की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव ही आई है। अब एहतियात बरता जाएगा और सेनेटाइजेशन व थर्मल स्क्रीनिंग शुरू कराई जाएगी।

25 को आए थे उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री

बता दें कि गुरुवार को जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन पर हुई प्राचार्य की पत्नी की कोरोना जांच रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। वहीं दूसरी ओर अतर्रा के आयुर्वेदिक चिकित्सालय के डाक्टर की रिपोर्ट भी पाॅजिटिव आई है। इस तरह बांदा में गुरुवार को दो अन्य कोरोना पाॅजिटिव मिले हैं। बताते चलें कि बांदा मेडिकल कालेज के प्राचार्य की बुधवार को कोरोना जांच हुई थी। यह जांच बांदा जिला अस्पताल में ट्रूनेट मशीन पर हुई थी।

ये भी पढ़ेंः बांदा की बड़ी खबरः मेडिकल कालेज के प्रिंसिपल के बाद उनकी पत्नी और एक अन्य डाक्टर भी पाॅजिटिव

दो बार हुई इस जांच की रिपार्ट दोनो बार पाॅजिटिव आई थी। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उनका सैंपुल लेकर झांसी जांच को भेजा था। आज देर शाम उनकी झांसी से भी रिपोर्ट पाॅजिटिव ही आई। इसके बाद स्वास्थ विभाग ने मेडिकल कालेज में एहतियातन कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। वहीं दूसरी और 25 जून को बांदा आए उच्च चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना द्वारा मेडिकल कालेज के निरीक्षण के दौरान भी प्रिंसिपल उनके साथ-साथ रहे थे। इतना ही नहीं जिले के जनप्रतिनिधि और दूसरे नेता भी इस दौरान मौजूद रहे। ऐसे में स्वास्थ्य महकमे और जिला प्रशासन की चिंता बढ़ गई है।

ये भी पढ़ेंः यूपीः थाने में महिला के सामने ‘मास्टरबेट’ करने वाला थानाध्यक्ष नौकरी से बर्खास्त, 25 हजार था ईनाम