Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बड़ी खबरः 27 मार्च तक पूरे UP में लाॅकडाउन, CM की घोषणा

CM Yogi's announcement, lockdown till March 27 in UP

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी की योगी आदित्यनाथ की सरकार ने कोरोना वायरस को स्टेज थ्री तक पहुंचने से रोकने को जबरदस्त कड़े कदम उठाए हैं। सरकार ने फैसला किया है कि बुधवार से 27 मार्च तक पूरे प्रदेश में लाॅकडाउन रहेगा। मंगलवार को कोरोना वायरस से लड़ने की तैयारियों की जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री योगी ने बताया है कि बुधवार से 27 मार्च तक पूरे प्रदेश में लाक डाउन रहेगा। सीएम योगी ने लोगों से अपील की है कि लोग अपने घरों में ही रहें। उन्होंने अपील की है कि किसी तरह की पैनिक न फैलाएं, बल्कि धैर्य से काम लें।

डीएम के पास कर्फ्यू लगाने का भी अधिकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि लाक डाउन के दौरान अधिकारी सख्त से फैसला लें। कहा कि जिले में कर्फ्यू लगाने का अधिकार जिलाधिकारी के पास होगा। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुधवार से 27 मार्च तक पूरे प्रदेश में लॉकडाउन होगा।

ये भी पढ़ेंः दिल्ली पुलिस ने शाहीन बाग खाली कराया-टेंट हटाए, कोरोना वायरस के खतरे के मद्देनजर कार्रवाई

साथ ही लोगों से अपील की है कि सब अपने घरों में ही रहें। साथ ही सीएम ने कहा है कि लॉकडाउन में आवाजाही पर रोक के लिए अधिकारी सख्ती से फैसला लें। कहा कि जरूरत पड़े तो कर्फ्यू भी लगा सकते हैं। साथ ही अपील की है कि सब्जी की दुकान पर अनावश्यक भीड़ न लगाएं। सीएम योगी ने प्रमुख सचिव (कृषि) को निर्देश दिए हैं। इस संबंध में जरूरी कदम उठाएं। मुख्यमंत्री ने व्यापारियों से सहयोग की अपील की।

ये भी पढ़ेंः प्रदेश में भाजपा कर्मचारियों की 3 दिन छुट्टी, कोरोना से बचाव को एक्शन मोड