Wednesday, February 26सही समय पर सच्ची खबर...

बोर्ड परीक्षा-2020ः डायल करें 112, अगर लाउडस्पीकर करे परेशान

Board exam -2020 loudspeaker is upset then dial 112

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी बोर्ड यानि उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद के साथ-साथ अन्य बोर्ड की परीक्षा भी जल्द ही होने वाली हैं। ऐसे में बच्चों की पढ़ाई में प्रदेश सरकार बड़ी मददगार बनने जा रही है। जी हां, बच्चों को पढ़ाई के दौरान होने वाली शोर-शराबे की समस्या का समाधान अब पुलिस के जिम्मे होगा। यानि अगर बच्चे पढ़ रहे हैं और कोई लाउडस्पीकर या डीजे बज रहा है, जिसकी वजह से पढ़ाई में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है, तो उसे करना बस इतना है कि 112 नंबर डायल करके पुलिस को जानकारी देनी है। फिर पुलिस मौके पर पहुंचकर लाउड स्पीकर को बंद कराएगी।

Board exam -2020 loudspeaker is upset then dial 112

15 फरवरी से 31 मार्च तक होने हैं बोर्ड एग्जाम

दरअसल, 15 फरवरी से लेकर 31 मार्च तक बोर्ड परीक्षाएं संपन्न होनी हैं। इनमें यूपी बोर्ड के साथ ही सीबीएसई और दूसरे बोर्ड भी शामिल रहेंगे। ऐसे में यूपी पुलिस को डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने इस दौरान ध्वनि प्रदूषण को बंद कराने के लिए अभियान के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ेंः अब दरोगा जी और सिपाही जी भी देंगे अपनी संपत्ति का ब्यौरा, डीजीपी का सरकार को प्रस्ताव

एडीजी यूपी-112 असीम अरुण ने कहा है कि छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के दौरान कहीं तेज आवाज में लाउड स्पीकर बज रहा है और उससे पढ़ाई में दिक्कत हो रही है तो छात्र-छात्राएं डायल-112 पर काल करके मदद ले सकते हैं। सूचना पर पुलिस पहुंचेगी और लाउडस्पीकर को बंद कराएगी। मामले में एडीजी ने बताया कि सुबह छह बजे से 10 बजे तक और रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के बीच पुलिस तेज आवाज में लाउडस्पीकर बजाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। इसके साथ ही स्कूल-कालेजों के आसपास 100 मीटर दायरे को शांति क्षेत्र घोषित किया गया है।

ये भी पढ़ेंः कानपुर में डीजीपी को फोन मिलाने के बाद सिपाही की पुलिस लाइन में संदिग्ध हालात में मौत से मचा हड़कंप

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *