Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में स्कूल से घर लौट रहे बच्चे समेत 3 की हादसे में मौत

Banda a road accident two kill
प्रतिकात्मक फोटो।

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में बुधवार को अलग-अलग हुए हादसों में स्कूल से घर जा रहे मासूम बच्चे समेत तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बच्चे की मौत के बाद गुस्साई भीड़ ने जाम भी लगाया, लेकिन पुलिस ने ग्रामीणों को शांत करके जाम खुलवा दिया। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। हादसे में शामिल एक ट्रक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। बताया जाता है कि तिंदवारी थाना क्षेत्र के बेंदाघाट गांव के रहने वाले शिवलोचन का बेटा हिमांशू (9) प्राइमरी स्कूल में कक्षा-2 में पढ़ता था। आज बुधवार दोपहर वह स्कूल से पढ़कर वापस घर लौट रहा था।

हादसे के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने लगाया जाम

इसी दौरान रास्ते में सड़क पार करते वक्त फतेहपुर से बांदा की ओर जा रहे ईंटा लदे ट्रक ने बच्चे को रौंद दिया। इससे बच्चे की मौके पर ही दर्दनाक ढंग से मौत हो गई। हादसे के बाद ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। गुस्साए ग्रामीणों ने वहां जाम लगा दिया। वहीं कुछ ग्रामीणों ने ट्रक का पीछा शुरू कर दिया। ग्रामीणों को पीछे आते देख ट्रक चालक और खलासी वाहन छोड़कर वहां से फरार हो गए।

samarneetinews Banda accident
प्रतिकात्मक फोटो।

बाद में सूचना पाकर मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी बेंदा अनुरुद्ध प्रताप सिंह ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत किया और जाम खुलवाया। बाद में बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि ट्रक चालक की पहचान की जा रही है।

शादी में लखनऊ से आए व्यक्ति की भी मौत

वहीं एक अन्य हादसे में लखनऊ के खुदीखेड़ा निवासी कैलाशचंद्र तिवारी (50) पुत्र महादेव प्रसाद तिवारी अपने रिश्ते के चचेरे भाई कमल के बेटे की शादी में होने बांदा आए थे। बताते हैं कि कैलाशचंद्र के साथ उनके तीन साथी भी थे। तीनों में दुर्गा तिवारी (55), अवधेश (48), गोलू (16) शामिल थे।

ये भी पढ़ेंः बांदा में हादसा, शादी के 7 दिन बाद जीजा-साले की मौत, कोहराम मचा

ये सभी कार से वापस लखनऊ लौट रहे थे। तिंदवारी के पास एक ट्रक से कार की टक्कर हो गई। सभी लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। वहां घायल कैलाशचंद्र ने दम तोड़ दिया।

accident in Banda
प्रतिकात्मक फोटो।

बाकी घायलों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। इसी तरह एक और हादसा हुआ। वहां फतेहपुर जिले के मोहम्मदपुर गांव के रहने वाले रामदेव (21) पुत्र छेदीलाल पाल ट्रक में खलासी थे। बुधवार सुबह अपने बहनोई जयकरन के साथ ट्रक से बालू लादने जा रहे थे। रास्ते में बेंदा गांव के पास ट्रक खड़ा करके वह शौच को जा रहे थे। तभी बांदा से फतेहपुर की ओर जा रहे एक अन्य ट्रक की चपेट में आकर उनकी मौत हो गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेज दिया। पुलिस ने ट्रक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ेंः आखिरकार रेलवे ने लिंग परिवर्तन कर महिला बने इंजीनियर को माना महिलाकर्मी