Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में साइबर क्राइम, जेब में एटीएम और चैन्नई से निकल गए रुपए, छानबीन करेगी पुलिस

पीड़ित सुरेंद्र यादव।

समरनीति न्यूज, बांदाः अपने एटीएम और उससे जुड़ी गोपनीय जानकारी, जैसे पासवर्ड और सीवीवी को जरा संभालकर रखिए, क्योंकि साइबर अपराधी कहीं से भी आपकी मेहनत की गाढ़ी कमाई पार कर सकते हैं। जी, हां, बांदा के एक युवक के साथ ऐसा ही हुआ है। वह परिवार के साथ घर पर मौजूद रहा और उसे पता तक नहीं चला कि चैन्नई में बैठे किसी शख्स ने उसके एटीएम से हजारों की नगदी पार कर दी। शिकायत पर बैंक ने टका सा जवाब दे दिया, कि हम कुछ नहीं कर सकते हैं।

बैंक से राहत न मिलने पर डीएम से गुहार 

पीड़ित ने डीएम आफिस में जाकर शिकायत की। वहां से अब पुलिस अधीक्षक कार्यालय को न्यायोचित कार्रवाई के लिए लिखा गया है। कुल मिलाकर पीड़ित के पैसे गए वो अलग और अब धक्के भी खा रहा है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में नाबालिग साली से जीजाओं ने कर डाला गैंगरेप, फिर सालों-ससुर ने सिखाया ऐसा सबक कि…

जिले के बिसंडा थाना क्षेत्र के बिलगांव के रहने वाले सुरेंद्र यादव का एसबीआई की बांदा स्थित मुख्यशाखा (अलीगंज) में खाता है। उसका कहना है कि खाते में 20,666 रुपए थे।

प्रार्थनापत्र।

लगभग पांच दिन पहले 9 फरवरी को उसने बैंक बैलेंस चैक किया तो उसमें 20,500 कम मिले। इसकी जानकारी करने वह बैंक की शाखा पहुंचा। वहां कर्मचारी ने खाता चैक करके बताया कि उसके खाते से एटीएम के जरिये चैन्नई से रुपए निकाले गए हैं।

ये भी पढ़ेंः संसद में शार्ट और टाइट ड्रेस में पहुंची महिला सांसद सोशल मीडिया पर हुईं ट्रोल, बोलीं-कोई फर्क नहीं

बैंक ने कोई मदद करने से हाथ खड़े करते हुए टका सा जवाब दे दिया। इसके बाद पीड़ित ने जिलाधिकारी को लिखित प्रार्थनापत्र देकर मदद की गुहार लगाई। जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थनापत्र फारवर्ड करते हुए न्यायोचित कार्रवाई को लिखा है। अब पुलिस मामले की जांच करेगी।