Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

कोरोना लाॅकडाउनः बांदा विधायक प्रकाश द्विवेदी की अद्भुत पहल, 1 काॅल पर गरीब तक पहुंचेगा खाना

Corona Lockdown: Initiative of Banda MLA Prakash Dwivedi, food to reach poor's house on 1 call

मनोज सिंह शुमाली, बांदाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ देश को कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से बचाने के लिए हर संभव फैसले ले रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री मोदी हाथ जोड़कर लोगों से घरों से ना निकलने की अपील कर चुके हैं। बुंदेलखंड पिछड़ा क्षेत्र है यहां दिन में कमाकर शाम को खाने वाले लोग काफी हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में लोग रोज की मजदूरी पर निर्भर रहते हैं। प्रधानमंत्री मोदी की 21 दिन लाकडाउन का फैसला निश्चित ही सराहनीय है और देश को बड़ी बर्बादी से बचाने वाला है। ऐसे में बुंदेलखंड में घर बैठे गरीबों को खाना मिलना भी एक चैलेंज जैसा  है। बांदा के सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में ऐसे ही गरीब-जरुरतमंदों की मदद के लिए सराहनीय पहल की है। इस पहल के जरिए गरीबों और जरुरतमंदों तक खाना पहुंचाया जाएगा। लाॅकडाउन में यह बेहद कारगर पहल है।

रोटी बैंक खोला, कंट्रोल रूम तैयार

दरअसल, सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी ने एक रोटी बैंक किस्म की व्यवस्था की है। इसके तहत लाॅकडाउन की अवधि में किसी वजह से घरों में फंसे या पैसे की कमी के चलते भूखे गरीब तक खाना पहुंचाया जाएगा। कोई भी जरुरतमंद व्यक्ति सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी के कैंप कार्यालय में बने कंट्रोल रूम में फोन करके अपनी बात कह सकता है। कुछ देर बाद उसके पास खाना पहुंच जाएगा। इससे प्रशासनिक मशीनरी को भी बड़ी मदद मिलेगी।

Corona Lockdown: Initiative of Banda MLA Prakash Dwivedi, food to reach poor's house on 1 call

विधायक बोले, यह वक्त सिर्फ बचाव और मदद का

इस बारे में जब सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी से बात की गई तो उन्होंने बहुत अच्छा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि ये ऐसा वक्त है जब हम सभी को हर आपसी बैर भूलाकर एक-दूसरे की ओर मदद का हाथ बढ़ाना चाहिए। हम सिर्फ और सिर्फ सरकार की गाइडलाइन का पालन करते हुए ये देखें कि हमारे आसपास कोई भूखा तो नहीं, या कोई ऐसा व्यक्ति तो नहीं जो जरुरतमंद है। लोगों की मदद करने में जरा भी देरी नहीं करनी है।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी का ऐलान, 21 दिन पूरे देश में लाॅकडाउन

विधायक द्विवेदी ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री मोदी जी जनता के आगे हाथ जोड़कर मार्मिक अपील कर रहे हैं कि लोग घरों में रहें। इससे समझना चाहिए कि स्थिति कितनी चिंताजनक है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी हर किसी की मदद को कदम उठा रहे हैं, मजदूरों के खातों में पैसा पहुंचाया जा रहा है, गरीबों को राशन की मात्रा बढ़ा दी गई है।

कहा, प्रशासन बढ़िया काम कर रहा, हमारी अपनी जिम्मेदारी

सदर विधायक ने कहा कि ऐसे में जनप्रतिनिधि होने के नाते यह उनका फर्ज बनता है कि वे लोगों की मदद के लिए आगे आएं। कहा कि उनका प्रयास रहेगा कि वह किसी को भूखा न सोने दें। बताते हैं कि रोटी बैंक के इस काम में कंट्रोल रूम में 7 गाड़ियां लगाई गई हैं।

ये भी पढ़ेंः बड़ी खबरः यूपी में प्राइवेट अस्पतालों को कब्जे में ले सकती है योगी सरकार

विधायक श्री द्विवेदी ने यह भी बताया है कि उन्होंने इस संबंध में जिलाधिकारी अमित सिंह बंसल और आयुक्त गौरव दयाल से भी विचार-विमर्श कर लिया है। कहा कि रोटी बैंक के लोग कंट्रोल रूम पर फोन काॅल आते ही संबंधित व्यक्ति तक खाना पहुंचाएंगे। आपको बताते चलें कि अभी हाल ही में सदर विधायक प्रकाश द्विवेदी द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र में मास्क, सैनेटाइजर और दूसरा जरूरी सामान बंटवाया गया है।

ये हैं विधायक रोटी बैंक कंट्रोल रूम के नंबरः

  1. – 05192 – 220035 (बेसिक नंबर)
  2. – 9415171869 (मोबाइल नंबर)
  3. – 8115444444 (मोबाइल नंबर)
  4. – 9919533522 (मोबाइल नंबर)
  5. – 8299033916 (मोबाइल नंबर)
  6. – 9125428888 (मोबाइल नंबर)

ये भी पढ़ेंः कड़वाहट खत्मः सपा में वापस आएंगे शिवपाल..! अखिलेश वापस ले रहे यह याचिका..

ये भी पढ़ेंः विधायक प्रकाश द्विवेदी-सांसद आरके सिंह पटेल ने कोरोना से जंग को लाखों का अनुदान दिया