Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ पुलिस का खुलासाः दरोगा पिता ने की सृष्टि की हत्या, यह थी वजह..

daroga father arrested in student daughter Srishti murder case in Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ के विकासनगर में 10वीं की छात्रा सृष्टि की हत्या का पुलिस ने चौंकाने वाला खुलासा किया है। हत्या और आत्महत्या में उलझे घटनाक्रम में पुलिस ने खुलासा किया है कि सृष्टि की हत्या उसी के पिता ने बैट से पीटकर की थी। पुलिस ने 10वीं की छात्रा सृष्टि के पिता वेद प्रकाश को हिरासत में ले लिया है। हत्याकांड की वजह बेटी का सोशल मीडिया का शौक होना बना। बताते हैं कि छात्रा सृष्टि को सोशल मीडिया की लत लग गई थी। दरोगा पिता ने इंस्टाग्राम पर बेटी की फोटो देखी तो नाराज हुए।

इंस्टाग्राम पर बेटी की फोटो देख भड़का था पिता

बताया जा रहा है कि इतनी कम उम्र में उन्होंने बेटी के सोशल मीडिया पर फोटो डालने और दोस्ती करने पर नाराजगी जाहिर की। बात बढ़ गई और दरोगा वेद प्रकाश सिंह ने बेटी की पिटाई कर दी। उसे काफी चोटें आईं और बाद में पिता उसे दवाई दिलाने भी ले गए। पुलिस को जांच में पता चला है कि बेटी को दवा दिलाकर वापस आने पर दोबारा बेटी फोन देखने लगी। टोकने पर पिता को जवाब दे दिया। पुलिस का कहना है कि इसी पर भड़के वेद प्रकाश ने आपा खोते हुए बैट से बेटी पर प्रहार किए। इससे वह बेहोश हो गई।

ये भी पढ़ेंः लखनऊ में हुए बीटेक छात्र हत्याकांड में पूर्व बसपा विधायक के बेटे समेत 5 गिरफ्तार

बताते हैं कि बाद में उसे लेकर ट्रामा सेंटर पहुंचे। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस की माने तो सोशल मीडिया का शौक सृष्टि की मौत की वजह बन गया। पुलिस आयुक्त सुजीत पांडेय ने बताया कि पारिवारिक विवाद में छात्रा सृष्टि के पिता ने ही उसकी हत्या की थी।

गोरखपुर से पुलिस ने दरोगा को किया गिरफ्तार

पुलिस का कहना है कि विष्णुपुरी कॉलोनी में रहने वाले आरोपी दरोगा वेद प्रकाश सिंह इस वक्त रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के पीएसओ के पद पर तैनात थे। उन्होंने बेटी की हत्या को आत्महत्या बनाने का भी प्रयास किया था। लाइसेंसी रिवाल्वर से गोलियां भी चलाई थीं। दीवार पर गोली के निशान भी मिले हैं, लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पुलिस की जांच में सबकुछ साफ हो गया। पुलिस ने हत्याकांड का खुलासा कर दिया। आरोपी वेद प्रकाश को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया है।

ये भी पढ़ेंः राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े दो-दो हत्याओं से फैली सनसनी