Tuesday, March 19सही समय पर सच्ची खबर...

लखनऊ में हुए बीटेक छात्र हत्याकांड में पूर्व बसपा विधायक के बेटे समेत 5 गिरफ्तार

Panic in broad daylight two murder included B.Tech student in capital Lucknow

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ के बेहद पाश इलाके गोमतीनगर विस्तार में अलखनंदा अपार्टमेंट के गेट पर दिनदहाड़े बी.टेक छात्र हत्याकांड में पुलिस ने 5 हत्यारोपियों को दबोचा है। इनमें एक बसपा के पूर्व विधायक का बेटा है। पुलिस सूत्रों का कहना है कि बसपा के पूर्व विधायक समर बहादुर का बेटा अमन बहादुर पकड़ा गया है जो हत्या में शामिल था। इसके अलावा 4 अन्य आरोपी भी पुलिस की गिरफ्तार में आ चुके हैं। हत्याकांड की वजह जूनियर और सीनियर छात्रों के बीच की टशनबाजी बताई जा रही है।

b.tech student murder
छात्र प्रशांत सिंह। (फाइल फोटो)

दिनदहाड़े हुआ था दुस्साहिक हत्याकांड

बताते चलें कि गुरुवार को दिनदहाड़े अलखनंदा अपार्टमेंट के गेट पर बीटेक छात्र प्रशांत सिंह की चाकुओं से गोदकर बड़े ही दुस्साहिक ढंग से हत्या कर दी गई थी। दिनदहाड़े हुई हत्या की इस वारदात से राजधानी लखनऊ में दहशत सी फैल गई थी। लोग समझ ही नहीं पाए कि हत्यारों ने इतना दुस्साहस कैसे कर डाला। बहरहाल, वारदात के बाद एक सीसीटीवी फुटैज जारी हुआ था जिसमें हत्या की पूरी वारदात और मृतक प्रशांत को जान बचाकर भागते हुए दिखाया गया था। हालांकि, बाद में उसने गिरकर दम तोड़ दिया था।

Panic in broad daylight two murder included B.Tech student in capital Lucknow

लखीमपुर के पूर्व विधायक का बेटा आरोपी

पुलिस के लिए चुनौती बनी इस वारदात में अब खबर आ रही है कि पुलिस ने बीबीडी के छात्र अमन बहादुर को हत्याकांड में गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि अमन बहादुर बहुजन समाज पार्टी के पूर्व विधायक समर बहादुर का बेटा है जो हत्याकांड में शामिल था।

संबंधित मुख्य खबर यहां पढ़ेंः राजधानी लखनऊ में दिनदहाड़े बीटेक छात्र समेत दो की हत्या, दहशत फैली

बताया जा रहा है कि हत्याकांड के पीछे मृतक प्रशांत का जूनियर छात्रों से विवाद बताया जा रहा है। पुलिस द्वारा 24 घंटे के भीतर अमन समेत पांच हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की खबर मिल रही है। बताते चलें कि प्रशांत बी.टेक द्वितीय वर्ष का छात्र था।

Panic in broad daylight two murder included B.Tech student in capital Lucknow

मृतक छात्र वाराणसी के अधिवक्ता का बेटा

वह मूलरूप से वाराणसी के बाबतपुर के गंगापुर का रहने वाला था। उसके पिता प्रदीप सिंह वाराणसी में अधिवक्ता बताए जा रहे हैं। वह बीबीडी कालेज से पढ़ाई कर रहा था। हत्या के वक्त हत्यारो ने बीच सड़क पर इनोवा गाड़ी को रोककर तोड़फोड़ करते हुए प्रशांत को पहले गाड़ी से बाहर निकाला। इसके बाद चाकुओं से उसपर ताबड़तोड़ प्रहार करते हुए सीने से लेकर पेट तक चीर डाला था। कार उस वक्त साजिद नाम का ड्राइवर चला रहा था।

Panic in broad daylight two murder included B.Tech student in capital Lucknow

‘भाई’ बोलने को लेकर हुआ था दोनों में विवाद

बताते हैं कि बुधवार रात को प्रशांत अपने रूम पार्टनर आलोक के बर्थ-डे पार्टी में मौजूद था। यह पार्टी सफेदाबाद स्थित एक होटल में थी। वहां अर्पण शुक्ला भी दोस्तों के साथ गया हुआ था। इस दौरान अर्पण ने प्रशांत को बातचीत के दौरान भाई कह दिया। इसी बात को लेकर जूनियर और सीनियर छात्रों में भिड़ंत हो गई थी। बाद में नौबत हत्याकांड तक पहुंची।

ये भी पढ़ेंः यूपीः यहां दबा 3 हजार टन सोने का भंडार, जल्द निकालेगी सरकार