Saturday, April 27सही समय पर सच्ची खबर...

DGP के निर्देश, ‘जनता कर्फ्यू’ में लोगों से शालीनता से पेश आए पुलिस

 DGP S Awasthi's instructions Policemen behave decently in public curfew

समरनीति न्यूज, लखनऊः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 22 मार्च को देशवासियों से कोरोना वायरस की महामारी से लड़ने के लिए ‘जनता कर्फ्यू’ की अपील की गई है। यह अपील रंग ला रही है और लोगों ने इसका स्वागत करते हुए संवेदनशीलता दिखाते हुए घरों में रहने के प्रति प्रतिद्धता भी दिखाने की ठानी है। यही वजह है कि 22 मार्च से एक दिन पहले राजधानी लखनऊ की सड़कों पर काफी सन्नाटा पसरा दिखाई दिया। ऐसे में प्रदेशभर में पुलिस की जिम्मेदारी काफी बढ़ गई है। इस जिम्मेदारी को समझते हुए प्रदेश के पुलिस मुखिया डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने महत्वपूर्ण निर्देश दिए हैं, ताकि लोगों को कोई दिक्कत न हो। उन्होंने कहा है कि जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस लोगों के साथ शालीनता से पेश आए।

कहा, मास्क और सेनेटाइजर साथ रखें पुलिसकर्मी

डीजीपी श्री अवस्थी ने कहा है कि जनता कर्फ्यू के दौरान पुलिस कर्मी लोगों के साथ शालीनता के साथ पेश आएं। इतना ही नहीं अगर कहीं भीड़ की स्थिति में लोग खड़े मिलते हैं तो उनसे पूरी शालीनता के साथ ही एक जगह एकत्र न होने की अपील करें। उनको कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक करें। डीजीपी श्री अवस्थी ने कहा है कि रविवार सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा।

ये भी पढ़ेंः कोरोनाः VIP ट्रेन शताब्दी समेत 8 ट्रेनें निरस्त, बुंदेलखंड से भी जुड़ीं..

ऐसे में पुलिसकर्मी सड़क पर मिलने वाले लोगों को कोरोना से बचाव के प्रति उनकी जिम्मेदारी का एहसास दिलाएं, साथ ही उनको बताएं कि यह जनता कर्फ्यू इस बीमारी से निपटने में कितना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मी अपने-अपने इलाके में गश्त करते रहें, लोगों को समझाएं कि यह जनता कर्फ्यू उनकी जीवन के लिए बेहद जरूरी है। साथ ही यह भी निर्देश दिए हैं कि ड्यूटी के दौरान पुलिसकर्मी मास्क और सेनेटाइजर साथ रखें।

ये भी पढ़ेंः सिंगर कनिका कपूर के खिलाफ FIR, बेवकूफी-लापरवाही से सैकड़ों लोगों को संकट में डाला 

ये भी पढ़ेंः बांदा के सांसद आरके पटेल घर में आइसोलेट हुए, राष्ट्रपति भवन में हुई थी सांसद दुष्यंत से मुलाकात