Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

UP : क्वारंटाइन रहते डाक्टरों ने खाया 50 लाख का खाना, अफसर भी हैरान-पेमेंट रुका

Doctors ate 50 lakh food during quarantine, officer also surprised

समरनीति न्यूज, डेस्कः यूपी के अलीगढ़ जिले से एक चौंकाने वाली खबर सामने आ रही है। जहां क्वारंटाइन रहते हुए डाक्टरों ने 50 लाख का खाना खा डाला। आम लोगों के बीच यह मामला अब काफी चर्चा में है। इतना ही नहीं मंगलवार को कमिश्ररी में मंडलीय समीक्षा में भी इसपर चर्चा हुई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने इस समीक्षा बैठक में क्वारंटाइन 84 डाक्टरों के 28 दिन का खाने का बिल रखा। यह बिल 50 लाख रुपए था। इसपर अपर मुख्य सचिव (चिकित्सा शिक्षा) डॉ रजनीश दुबे समेत बाकी अधिकारी भी हैरान हो गए। सूत्रों की माने तो अधिकारियों ने डाक्टरों के इस भारी-भरकम खाने के बिल का भुगतान करने से इंकार कर दिया है।

28 दिनों का 84 डाक्टरों का है बिल

दरअसल, अपर मुख्य सचिव डा रजनीश दुबे ने शासनादेश का जिक्र करते हुए कहा कि 28 दिनों में 84 डाक्टरों के खाने का बिल 50 लाख रुपए नहीं दिया जा सकता। कहा कि 50 रुपए प्रति डाइट के हिसाब से जरूर भुगतान किया जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः लाॅकडाउन तोड़ने पर बांदा के बाल रोग विशेषज्ञ डाक्टर नरेंद्र गुप्ता गिरफ्तार, डीएम का तगड़ा एक्शन

बताया जाता है कि शहर में कोरोना प्रकोप शुरू होने पर जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में लखनऊ व दूसरी जगहों से चिकित्सकों की टीम यहां आई थी। चिकित्सकों को महानगर के होटलों में क्वारंटाइन करके रखा गया था। पहले बैच के 42 चिकित्सक 20 मार्च को होटल पामट्री व विकास होटल में 14 दिन आइसोलेट रहे। फिर दूसरे बैच में 42 डाक्टर होटल गैलेक्सी और होटल अली इन में रुके। कुल 28 दिन में डाक्टरों के खाने-पीने से लेकर ठहरने का बिल 50 लाख आया है।

ये भी पढ़ेंः UP : युवक की जींस में घुसा कोबरा सांप, 7 घंटे खंभा पकड़े खड़ा रहा