Friday, April 26सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में बेटों से परेशान बुजुर्ग ट्रेन के आगे कूदा, जान बची-ऊंगलियां कटीं

Elder in Banda tried to kill himself by jumping in front of the train

समरनीति न्यूज, बांदाः जिले में दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। करीब 20 किमी पैदल चलने के बाद जिला मुख्यालय पहुंचे परेशान बुजुर्ग ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। इस बुजुर्ग को आसपास मौजूद लोगों ने किसी तरह बचा तो लिया, लेकिन बुजुर्ग के हाथ की ऊंगलियां कट गईं। मानवता को शर्मसार करने वाला यह घटनाक्रम शहर के क्योटरा रेलवे क्रासिंग पर हुआ। बुजुर्ग का कहना है कि वह अपने बेटों से परेशान हैं। बुजुर्ग को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उसका इलाज हो रहा है। बताया जाता है कि बेटों से नाराज बुजुर्ग बुद्धराज जिला मुख्यालय से करीब 20 किमी दूर स्थित गांव अछरौड़ के रहने वाले हैं। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

पैदल 20 किमी चलकर पहुंचे बांदा

वह पैदल ही अपने गांव से बांदा मुख्यालय पहुंचे। यहां शहर के बीचों-बीच स्थित क्योटरा क्रासिंग पर जाकर रेलवे पटरियों के बीचों-बीच जाकर लेट गए। इसी दौरान वहां मालगाड़ी आ गई। अच्छी बात रही कि वहां मौजूद राहगीरों की नजर उनपर पड़ गई, लोगों ने दौड़कर उनको खींचकर पटरियों से हटाया। हालांकि, इस दौरान ट्रेन के पहिए के नीचे आकर उनके हाथों की ऊंगलियां कट गईं। राहगीरों ने आनन-फानन में उनको जिला अस्पताल ले जाकर भर्ती कराया। हालांकि ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद अस्पताल बुजुर्ग के तीनों बेटे जिला अस्पताल पहुंचे। बेटों का कहना था कि उनके पिता इस उम्र में भी घुड़सवारी करते हैं। कुछ दिन पहले घोड़े गिरकर घायल हो गए थे। उनकी कमर में चोट आई थी।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः बांदा में भीषण हादसा, 3 महिलाओं समेत 9 मरे, 1 दर्जन से ज्यादा घायल

मानसिक रूप से भी कुछ बीमार से हैं। घर से मंदिर जाने की बात कहकर निकले थे और बाद में उनके बारे में यह जानकारी मिली। उधर, जिला अस्पताल के डॉ विनीत सचान का कहना है कि राहगीरों ने लगभग 60 साल के एक वृद्ध को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया था। लोग बता रहे थे कि बुजुर्ग ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने वाले थे। डाक्टर ने बताया कि घायल को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनकी हालत खतरे से बाहर है। उधर, बांदा के कोतवाली प्रभारी दिनेश सिंह का कहना है कि आज दोपहर बेटों से नाराज होकर बुजुर्ग ने जान देने की कोशिश की है। उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में भीषण हादसा, पिता-पुत्र समेत 3 की मौत, 1 गंभीर