Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

यूपी में खनन घोटाले में दो IAS अफसर तलब, ईडी ने भेजा नोटिस

Enforcement Directorate summoned two IAS officers by sending notice to them in mining scam
सांकेतिकत फोटो।

समरनीति न्यूज, लखनऊः यूपी में खनन घोटाले की जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दो आईएएस अधिकारियों को पूछताछ के लिए तलब किया है। दोनों अधिकारियों को नोटिस भेजकर बुलाया गया है। ईडी ने देवरिया के तत्कालीन जिलाधिकारी विवेक व तत्कालीन अपर जिलाधिकारी देवी शरण उपाध्याय को नोटिसें भेजी हैं। बताते चलें कि इससे पहले ईडी आईएएस अधिकारी अभय सिंह और संतोष राय से खनन घोटाले में पूछताछ कर चुकी है।

सपा शासनकाल में खनन घोटाले का मामला

बताते चलें कि सपा शासनकाल में हुए बड़े खनन घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के साथ-साथ प्रदेश में उस वक्त संबंधित जिलों में तैनात रहे छह आईएएस अधिकारियों की भूमिका की जांच कर रहा है। इन जिलों में बुंदेलखंड के हमीरपुर, फतेहपुर के साथ ही कौशांबी, देवरिया और शामली जैसे जिलों में हुए घोटाले के मामले दर्ज हुए हैं। इन मामलों में पूर्व मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति के साथ आईएएस अधिकारी संतोष राय तथा अभय सिंह के साथ ही जीवेश नंदन, विवेक, देवी शरण उपाध्याय के खिलाफ पीएमएसए के तहत मामले दर्ज हुए थे।

ये भी पढ़ेंः अवैध खनन मामले में चर्चित आईएएस अधिकारी बी.चंद्रकला के घर सीबीआई का छापा

ये भी पढ़ेंः सीबीआई के बाद अब ई़डी ने डीएम बी.चंद्रकला और खनिज अधिकारी मोइनुद्दीन, एमएलसी रमेश मिश्रा समेत 11 के खिलाफ लिखी FIR