Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

बांदा में महिला पेट्रोल पंप कारोबारी से फिल्मी अंदाज में ठगी हुई

Filmi style cheating with women petroleum businessman in Banda

समरनीति न्यूज, बांदाः शहर में एक महिला पेट्रोलियम कारोबारी के साथ बैंक से ठगी का एक बेहहद चौंकाने वाला मामला सामने आया है। एक व्यक्ति ने फोन पर उनको बार कोड भेजकर उनके खाते से देखते ही देखते 50 हजार रुपए की नगदी पार कर दी। इतना ही नहीं ठग इसके बाद भी ठगी की कोशिश कर रहा था, लेकिन सफल नहीं हुआ। खुद के साथ ठगी होने का एहसास होते ही महिला कारोबारी ने उक्त नंबर को ब्लैक लिस्ट कर किया। इसके बाद पुलिस अधिकारियों से मामले की शिकायत की है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं पीड़ित महिला कारोबारी ने बैंक को भी मामले की जानकारी दी है।

मोबाइल नंबर से ठग तक पहुंचेगी पुलिस

उधर, पुलिस काल आने वाले नंबर के जरिए ठग तक पहुंचने की कोशिश में जुट गई है। पुलिस का कहना है कि जल्द ही घटना के खुलासे की कोशिश की जा रही है। बताते चलें कि पेट्रोलपंप व्यवसाइयों में भी साइबर क्राइम की इस घटना को लेकर खासी चर्चा है।

फोन करके पेमेंट के लिए भेजा बार कोड

बताया जाता है कि शहर के स्वराज कालोनी में गली नंबर-1 में रहने वाली श्रद्धा निगम पत्नी स्वर्गीय रविमोहन निगम जिले के तिंदवारी कस्बे में पेट्रोप पंप की मालिक हैं। उनका खाता गूलरनाका स्थित एक प्राइवेट बैंक में है। रविवार को वह अपने घर पर थीं। इसी दौरान उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने बताया कि उसकी गुजरात में पूजा ट्रांसपोर्ट नाम की कंपनी है। उसके दो ट्रक उनके पेट्रोल पंप आ रहे हैं। उनमें 45 हजार रुपए का डीजल डलवाना है।

कोड स्कैन करते ही खाते से उड़ी रकम

बताते हैं कि इसके बाद फोन करने वाले ने उनसे कहा कि वह गूगल-पे के जरिए उनके खाते में पेट्रोल का भुगतान भेज रहा है। फिर उसने महिला कारोबारी के मोबाइल पर वॉहट्सऐप के जरिए एक बार कोड भेजा। काल करने वाले ने कहा कि बार कोड को स्कैन करते ही उनके एकाउंट में पैसा आ जाएगा।

ये भी पढ़ेंः बांदा में बालू कारोबारी ने खुद को गोली से उड़ाया, पारिवारिक कलह बनी वजह

उसकी बातों में आकर महिला कारोबारी श्रद्धा बार कोड को स्कैन कर दिया। पहली बार में उनके खाते से 25 हजार रुपए निकल गए। इसके बाद उन्होंने उक्त व्यक्ति को काल करके इसके बारे में पूछा। बताते हैं कि काल करने वाले ठग ने फिर कहा कि दोबारा करने पर पूरा पैसा वापस आ जाएगा। दूसरी बार में भी 25 हजार रुपए निकल गए। दोबारा श्रद्धा ने फिर ठग से पूछा तो उसने दूसरे एकाउंट का नंबर मांगा।

पुलिस ने शुरू की मामले की छानबीन

साथ ही अपनी गलती भी स्वीकारी, कि भूल से ऐसा हो गया है। उन्होंने दूसरा नंबर अपने बेटे कर्ण का दिया। उस खाते में रकम नहीं थी। फिर ठग ने दूसरा बार कोड भेजकर स्कैन करने को कहा। इसके बाद उनके बेटे के खाते से भी पैसा निकालने की कोशिश की। हालांकि, उसमें पैसा न होने के कारण वह सफल नहीं हुआ। इसके बाद पीड़िता ने उसके नंबर को ब्लैक लिस्ट करते हुए मामले की शिकायत पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों से की है। कोतवाली पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ेंः बांदा में हादसा, शादी के 7 दिन बाद जीजा-साले की मौत, कोहराम मचा