Friday, March 29सही समय पर सच्ची खबर...

लापरवाही पर नपे यूपी के 5 एआरटीओ (ARTO), लखनऊ-हमीरपुर-अमेठी भी शामिल

UP's five ARTO suspended on negligence

समरनीति न्यूज, लखनऊः राजधानी लखनऊ से एक बड़ी खबर आई है। सरकार ने अनिमितता और लापरवाही बरतने पर राजधानी लखनऊ, बुंदेलखंड के हमीरपुर समेत अमेठी, कन्नौज और फर्रुखाबाद के एआरटीओ को निलंबित कर दिया है। शासन के आदेश पर प्रमुख सचिव परिवहन राजेश सिंह द्वारा यह कार्रवाई की गई है। बताते हैं कि पूर्व में कन्नौज के एआरटीओ रहे मोहम्मद हसीब का निलंबन वहां हाल ही में हुए भीषण बस अग्निकांड के चलते किया गया है। बताया जा रहा है कि कन्नौज में स्लीपर बस में आग लगने से हुई दर्जनों यात्रियों की मौत के मामले में शासन ने गंभीर कदम उठाए हैं। बताते चलें कि प्रदेशभर में इस वक्त आरटीओ विभाग की कारगुजारियां चर्चा का विषय बनी हैं। खासकर बुंदेलखंड में आरटीओ विभाग ओवरलोडिंग को लेकर काफी बदनाम है। इससे सरकार की भी फजीहत हो रही है।

अनियमितता-लापरवाही पर हुई कार्रवाई

एआरटीओ कन्नौज रहे एआरटीओ मोहम्मद हसीब, जो कि अभी हमीरपुर में तैनात हैं, उनको लापरवाही और गड़बड़ी के मामले में निलंबित कर दिया गया है। साथ ही इनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज करने के आदेश दिए गए हैं।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः कन्नौज में भयानक हादसा, जिंदा जले 20 यात्री, 21 अस्पताल में भर्ती, पीएम-सीएम ने जताया दुख

कार्रवाई के क्रम में शासन ने फर्रुखाबाद के एआरटीओ शांति भूषण पांडेय, हमीरपुर के मोहम्मद हसीब, कन्नौज के संजय झा और राजधानी लखनऊ के एआरटीओ संजय तिवारी व अमेठी की एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम भी सस्पैंड किया है। बताया जा रहा है कि कैश बुक मेजरमेंट में लापरवाही को देखते हुए एआरटीओ पुष्पांजलि गौतम के विरुद्ध कार्रवाई हुई है। वहीं लखनऊ के एआरटीओ संजय तिवारी को लेकर बताते हैं कि रायबरेली में तैनाती के दौरान उनपर गबन का आरोप सामने आया है।

ये भी पढ़ेंः अपडेटः बांदा में भीषण हादसा, आरटीओ की जीप ने तीन को रौंदा, युवती की मौत, माता-पिता कानपुर रेफर