Thursday, March 28सही समय पर सच्ची खबर...

अपडेटः कन्नौज में भयानक हादसा, जिंदा जले 20 यात्री, 21 अस्पताल में भर्ती, पीएम-सीएम ने जताया दुख

10 passengers burnt alive due to bus-truck collision in Kannauj Gursahayganj

समरनीति न्यूज, लखनऊ/कानपुर/कन्नौजः गुरसहायगंज से जयपुर के लिए जा रही एक प्राइवेट स्लीपर बस की जीटी रोड पर ट्रक से भीषण टक्कर हो गई। टक्कर इतनी तेज थी कि ट्रक का डीजल टैंक फट गया और उससे दोनों ही वाहनों में आग लग गई। आग इतनी तेजी से फैली कि स्लीपर बस से यात्रियों को निकलने का मौका तक नहीं मिला। इस हादसे में 20 यात्रियों की जलकर मौत हो गई है। हालांकि, फारेंसिक एक्सपर्ट अभी 10 लोगों के अवशेष तलाश पाए हैं, लेकिन बाकी लोगों का कुछ पता नहीं है।

शुक्रवार रात गुरसहायगंज के पास हादसा

वहीं 21 यात्रियों को गंभीर जली हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया है, कुछ के गायब होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा रहा है। वहीं हादसे में दो लोगों को सुरक्षित घर भेज दिया गया है।  घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख प्रकट किया है।

Mohit Agrawal IG range kanpur

मौके पर जुटी फारेंसिक टीम, तलाश रही अवशेष

मौके पर पहुंचे आईजी मोहित अग्रवाल ने बताया है कि बस में टिकट के हिसाब से 45 यात्री सवार थे। इनमें से 21 को झुलसी हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं 20 की जलकर मौत होने की आशंका है। आईजी श्री अग्रवाल ने कहा कि फारेंसिक एक्सपर्ट की माने तो उनको अभी 10 लोगों के शरीर के अवशेष मिले हैं। इसलिए अभी 10 लोगों की जलकर मौत की बात कही जा सकती है। हालांकि, बाकी लोगों का कुछ पता नहीं है, इसलिए आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है।

रात में ही मौके पर पहुंचे पुलिस-प्रशासन के बड़े अधिकारी

उन्होंने बताया कि बस की आग बुझाई जा चुकी है, लेकिन देर रात तक बस धधक रही थी। इसलिए सुबह तक ही यह साफ हो सका कि हादसे में जानमाल का कितना नुकसान हुआ है।  मौके पर अग्निशमन विभाग की कई गाड़ियां पहुंची हुई हैं और आग पर काबू कर लिया गया है। घटनास्थल पर कानपुर के एडीजी प्रेम प्रकाश, कमिश्नर सुधीर एम बोबड़े भी पहुंचे हुए हैं।

10 passengers burnt alive due to bus-truck collision in Kannauj Gursahayganj

सीएम योगी ने जताया दुख, मुआवजे की घोषणा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है। साथ ही मृतक आश्रितों को 2-2 लाख तथा घायलों को 50-50 हजार देने की घोषणा की है। साथ ही उच्चाधिकारियों को मौके पर पहुंचने को कहा।

10 passengers burnt alive due to bus-truck collision in Kannauj Gursahayganj

बताया जाता है कि शुक्रवार रात लगभग साढ़े 8 बजे करीब प्राइवेट सर्विस की स्लीपर बस कन्नौज के गुरसहायगंज से जयपुर के लिए निकली। बस में गुरसहायगंज और छिबरामऊ से कई सवारियां बस में बैठीं।

बस में 45 यात्री थे सवार, ज्यादा से इंकार नहीं

बताया जा रहा है कि बस में लगभग 40 से ज्यादा यात्रियों के होने की बात कही जा रही है। हालांकि, कुछ लोगों को रास्ते से बैठाने की संभावना भी जताई जा रही है। बताते हैं कि गुरसहायगंज से चलने के बाद यह बस लगभग 25 किमी ही आगे निकली होगी कि तभी छिबरामऊ से लगभग 4-5 किमी दूर जीटी रोड पर ग्राम घिलोई के पास बस की सामने से आ रहे एक ट्रक से तेज रफ्तार में टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि ट्रक का डीजल टैंक फट गया और उसमें आग लग गई।

10 passengers burnt alive due to bus-truck collision in Kannauj Gursahayganj

देखते ही देखते आग का गोला बन गई बस

आग की चपेट में बस भी आ गई। जबतक लोग बस से उतर बाहर निकल पाते देखते ही देखते बस आग का गोला बन गई। बताते हैं कि करीब 1 दर्जन लोगों ने बस से कूदकर जान बचाई, वहीं काफी लोगों को बाहर निकलने का मौका ही नहीं मिला। सूचना पाकर पुलिस और फायर बिग्रेड की गाड़ियां वहां पहुंची। उधर, मुख्यमंत्री योगी ने घटना पर दुख जताया है। वहीं उच्चाधिकारियों से मौके पर पहुंचने को कहा। घटनास्थल पर कानपुर के एडीजी प्रेम प्रकाश, कमिश्नर सुधीर एम बोबड़े तथा आईजी मोहित अग्रवाल पहुंचे हुए हैं। मंडलायुक्त सुधीर एम बोबडे ने बताया कि घटना के कारणों की जांच कराई जाएगी। कहा कि कितने यात्रियों की मौत हुई है, यह स्पष्ट नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ेंः गाजियाबाद में महिला ने पहले खुद को मारा कई बार चाकू, फिर घर फूंक डाला

ये भी पढ़ेंः झांसी में बड़ा हादसाः दीवार गिरने से 5 मजदूरों की मौत, CM योगी ने जताया दुख