Saturday, April 20सही समय पर सच्ची खबर...

बारिश ने दिया साथ, पुलिस ने खोला राज, शाहीन के कत्ल में बाप और चाचा गिरफ्तार

Young woman brutally murdered in Lakhimpur death in father's arms
शाहीन। (फाइल फोटो)

समरनीति न्यूज, डेस्कः कई बार वारदातों में सबूत खुद ही दरिंदगी की दास्तां बयां कर देते हैं। जरूरत सिर्फ उनको सुनने और समझने की होती है। लखीमपुर खीरी जिले में हुए नवविवाहिता शाहीन हत्या कांड में भी कुछ ऐसा ही हुआ। इस हत्या कांड में हत्यारों ने बड़ी ही चालाकी से काम किया, लेकिन प्रकृति ने भी पुलिस का साथ दिया। फिर जो खुलासा हुआ जानकर सभी दंग रह गए। हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि शाहीन के बाप और चाचा ने की थी। बाद में दोनों ने उसके प्रेमी समेत पांच लोगों के खिलाफ योजनाबद्ध ढंग से मुकदमा लिखा दिया था। हालांकि, जांच में सबकुछ खुल गया। पुलिस का कहना है कि हत्यारोपियों ने गुनाह भी कबूल कर लिया है।

प्रेमी के घर जाने पर बाप-चाचा ने की हत्या

हत्या की वजह शाहीन के ससुराल के सामने रहने वाले प्रेमी के घर जाने के रूप में सामने आई है। बताते चलें कि धौरहरा के शेखनपुरवा गांव में रहने वाले मुबारक अली की बेटी शाहीन की दो दिन पहले हत्या हो गई थी। उसे गोलियां मारी गई थीं। पिता ने गांव के उसके प्रेमी समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा लिखाया था, लेकिन पुलिस जांच में चौंकाने वाली बातें सामने आईं। पुलिस का कहना है कि शाहीन की हत्या उसके पिता मुबारक और चाचा ने की है।

पहले ससुराल में भी की शाहीन की पिटाई

पुलिस का कहना है कि शाहीन (25) गांव के ही खालिद नाम के युवक से प्यार करती थी। दोनों के बीच गहरे प्रेम संबंध थे, लेकिन परिवार के लोग दोनों की शादी को राजी नहीं थे। घर के लोगों ने बिना उसकी मर्जी के गांव के ही गुड्डू नाम के युवक से उसकी शादी कर दी थी। खास बात यह है कि मोहम्मद गुड्डू का घर प्रेमी खालिद के घर के ठीक सामने था।

संबंधित मुख्य खबर पढ़ेंः चीखें सुनकर दौड़ा पिता, बेटी ने बाहों में तोड़ा दम

ऐसे में दोनों के बीच मिलना-जुलना जारी रहा। बताते हैं एक दिन शाहीन बिना बताए प्रेमी खालिद के घर चली गई थी। जानकारी होने पर ससुराल वालों ने उसे घर लाकर पिटाई भी की। बाद में उसे मायके भेज दिया गया। वहां बाप और चाचा को यह बात इतनी नगवारा गुजरी कि शाहीन की हत्या का षणयंत्र रच डाला।

रात में खेत पर ले जाकर मारी गोलियां

बताते हैं कि बाप और चाचा ने शाहीन को रात में खेत पर ले जाकर उसकी हत्या कर दी। बाद में प्रेमी समेत पांच लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया दिया। फारेंसिक जांच में इसके उलट बातें सामने आईं। पुलिस की जांच में हत्याकांड की परत दर परत खुलती गई। पुलिस का कहना है कि फिर दोनों हत्यारोपियों ने अपना जुर्म कबूल लिया। पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है।

बारिश ने ऐसे दिया पुलिस जांच में साथ

शाहीन हत्याकांड की जांच कर रही पुलिस का बारिश ने पूरा साथ दिया। कहा जा रहा है कि ससुराल में शाहीन के साथ मारपीट के बाद खून के छींटे छिपाने के लिए घर में मिट्टी से लिपाई की गई। अगले दिन पुलिस जांच को ससुराल पहुंची तो वहां तेज बारिश हो चुकी थी।

ये भी पढ़ेंः आनरकिलिंगः बायफ्रेंड से बात कर रही बेटी को बाप ने गोली से उड़ाया, घर में छिपाए रखी लाश

खून के छींटे दिखने लगे। ये देखकर पुलिस का शक गहराया और बाद में फारेंसिक एक्सपर्ट को बुलाकर शाहीन की डेड बाडी मिलने वाली जगह के खून से उनका मिलान कराया गया। दोनों खून के नमूने एक थे और खून शाहीन का ही था। इसके बाद पुलिस को पूरे मामले के खुलासे में वक्त नहीं लगा। पुलिस ने तीन लोगों को जेल भेजा है। उनके कब्जे से हत्या में प्रयुक्त तमंचा भी बरामद कर लिया है।

ये भी पढ़ेंः ..और पति ने कराई पत्नी की प्रेमी संग शादी