Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

बिजनौर में CJM कोर्ट में गोलियां बरसाकर हत्यारोपी की हत्या, सिपाही घायल

in Bijnor district Murder accused shot dead in CJM court and Head moharrir injured

समरनीति न्यूज, बिजनौरः पश्चिमी यूपी के बिजनौर जिले में मंगलवार को सीजेएम कोर्ट में दिल्ली की तिहाड़ जेल से पेशी पर लाए गए हत्यारोपी की गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई। इस दौरान एक हेड कांस्टेबल को भी गोली लगी। हालांकि, पुलिस ने गोलियां चलाने वाले तीनों आरोपियों को दबोच लिया है। बाद में बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई। वारदात को हत्याकांड के बदले का परिणाम बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक संजीव त्यागी, अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। बताते हैं कि हत्यारोपी को मारने वाला आरोपी साहिल ने घटना के बाद कहा कि उसने अपने पिता की हत्या का बदला लिया है। पुलिस फरार हुए आरोपी की तलाश में जुटी है।

पिता की हत्या के प्रतिशोध में वारदात

बताया जाता है कि इसी वर्ष जून में बिजनौर जिले के नजीबाबाद में बसपा नेता एवं प्रापर्टी डीलर हाजी अहसान और उनके भांजे शादाब की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में पुलिस ने नजीबाबाद रहने वाले शहनवाज और जब्बार नाम के शातिर अपराधियों को गिरफ्तार किया था। दोनों पर 50-50 हजार का ईनाम भी घोषित हुआ था। दिल्ली पुलिस आज दोनों को पेशी पर लेकर बिजनौर की सीजेएम कोर्ट पहुंची थी।

ये भी पढ़ेंः बिजनौर के अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव को डीजीपी ने दिया प्रशंसा अवार्ड

दोपहर को दोनों सीजेएम की अदालत में मौजूद थे। बताते हैं कि उस वक्त जज भी मौजूद थे।बिजनौर के एसपी संजीव त्यागी ने बताया है कि इसी बीच अहसान का बेटा साहिल अपने दो साथियों के साथ अदालत पहुंचा और शहनवाज व जब्बार को निशाना बनाते हुए गोलियां चलाना शुरू कर दिया। बताते हैं कि हत्यारोपी शहनवाज को कई गोलियां लगीं। उसकी मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरा आरोपी जब्बार भाग निकला।

अस्पताल में भर्ती घायल हेड मोहर्रिर

माना जा रहा है कि वह भाग निकला है। इस दौरान गोली लगने से हेड मोहर्रिर मनीष भी घायल हुआ है। अफरा-तफरी के बीच पुलिस ने साहिल समेत तीनों आरोपियों को दबोच लिया और कोर्ट रूम में बंदकर दिया। पुलिस ने बाद में चारों तरफ से कोर्ट को घेर लिया। पुलिस फरार हुए हत्यारोपी जब्बार की तलाश में जुटी है। वहीं घायल हेड मोहर्रिर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कड़ी सुरक्षा के बीच तीनों आरोपियों को थाने लाया गया। वहीं मृतक हत्यारोपी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः मुरादाबाद में भीषण हादसे में एक परिवार के 5 लोगों की मौत, 2 महिलाएं और एक बच्ची भी शामिल