Thursday, April 25सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः विपक्ष पर सीएम योगी का तगड़ा हमला, बोले-पुरुष घरों में रजाई ओढ़कर सो रहे, महिलाओं को चौराहों पर बैठाया

cm yogi adityanath in Kanpur

समरनीति न्यूज, कानपुरः बुधवार को कानपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज साकेत नगर मैदान में नागरिकता संशोधन अधिनियम-CAA पर जहां विपक्ष को आड़े हाथों लिया। सीएम योगी ने धरने पर बैठीं महिलाओं के पतियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि खुद रजाई ओढ़कर घर में सो रहे हैं। वहीं पत्नियों को चौराहे-चौराहे बैठा दिया है। सीएम योगी ने कहा कि कितनी शर्म की बात है कि एक तो कांग्रेस, सपा और वामपंथी दलों के लोग देश की कीमत पर राजनीति कर रहे हैं और दूसरा महिलाओं को आगे कर दिया, जिनको पता नहीं कि सीएए क्या है।

भ्रम फैलाने के लिए विपक्षी दलों को लिया आढ़े हाथ

कहा कि विपक्ष में हिम्मत नहीं आंदोलन करने की, तो महिलाओं को आगे कर दिया है। सीएम योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कार्यों की धमक देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में सुनाई दे रही है। कहा कि प्रधानमंत्री जी ने गरीबों, किसानों और ग्रामीण क्षेत्रों के विकास के लिए ऐतिहासिक कार्य किए हैं। वहीं रेलवे से लेकर हाइवे और वाटरवे के क्षेत्र में भी विकास के अनेक ऐतिहासिक कार्य किए हैं। कहा कि प्रधानमंत्री जी ने नमामि गंगा परिषद की पहली बैठक कानपुर में की।

ये भी पढ़ेंः कानपुरः CSA में सीएम योगी का स्वागत, CAA पर जनसभा को किया संबोधित

कार्यक्रम स्थल पर उमड़ी भीड़ को देखते हुए सीएम योगी ने कहा कि सीएए के समर्थन में जनसैलाब उमड़ा, यह बड़ी खुशी की बात है। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने और गृहमंत्री अमित शाह जी के नेतृत्व में धारा 370 एवं 35 ए को खत्म कर दिया गया, यह बहुत ही ऐतिहासिक कदम है। कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम CAA के तहत पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आए अल्पसंख्यकों हिंदू, फारसी, सिख, ईसाई, जैन, बौद्ध को नागरिकता देने का कार्य किया जाएगा।

कहा, सीएए नागरिकता देने वाला, छीनने वाला नहीं

कहा कि यह नागरिकता छीनने का नहीं, बल्कि देने वाला कानून है। कहा कि भारतीय मुस्लिमों का इस कानून से कुछ लेना-देना नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष ने कानून को लेकर भ्रम फैला दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन करना लोकतंत्र में अधिकार है, लेकिन कोई सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

ऐसे लोगों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई होगी। इस मौके पर भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष बुंदेलखंड क्षेत्र मानवेंद्र सिंह, संगठन महामंत्री सुनील बंसल, औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, उच्च शिक्षा राज्यमंत्री नीलिमा कटियार, राज्य मंत्री लोक निर्माण विभाग चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया, महापौर प्रमिला पांडे, विधायक महेश त्रिवेदी आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ेंः सीएएः लखनऊ में मुनव्वर राणा की दो बेटियों समेत 150 पर मुकदमा, सख्त एक्शन की तैयारी