Thursday, May 9सही समय पर सच्ची खबर...

न खुद को पता कितनों को ठगा, न पुलिस को कोई खबर, गर्लफ्रैंड संग लग्जरी हाल में मिला नटवरलाल

समरनीति न्यूज, कन्नौजः कन्नौज शहर कोतवाली पुलिस ने रिटायर्ड पुलिस कर्मी से बैंक कर्मी बनकर ठगी करने वाले शख्स को पुलिस ने उसकी एक महिला साथी के साथ गिरफ्तार किया है। खास बात यह है कि उसकी गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पता चला है कि जिसे पकड़ा गया है वह कोई मामूली ठग नहीं बल्कि बेहत शातिर और बड़ा नटवरलाल है, जिसको खुद नहीं याद कि उसने अपनी जिंदगी में कितने लोगों को ठगा है। पुलिस के पास भी उसपर दर्ज 30 मुकदमों का ही हिसाब-किताब फिलहाल है। ये मुकदमे 2002 तक के हैं। बाकी मुकदमों का पुलिस पता लगाने में जुटी है। बहरहाल अलग-अलग राज्यों में रहने वाला यह ठग कई आलीशान कोठियों का मालिक है। इसे लखनऊ के जिस घर से पकड़ा गया है वह काफी आलिशान और लग्जरी सुविधाओं वाला बताया जा रहा है। पुलिस इसके बाकी मामलों का पता लगाने में जुटी है।

खुद नटवरलाल को नहीं पता कि उसने कितनों के साथ की है ठगी, पुलिस कर रही पड़ताल 

फिलहाल पुलिस का कहना है कि इस ठग ने अपने जाल में फंसाकर यूपी ही नहीं बल्कि दूसरे राज्यों में भी लोगों को अपना शिकार बनाता रहा है। फिलहाल पुलिस ने उसके पास से एक रिटायर्ड सिपाही से ठगी गई रकम बरामद कर ली है। पुलिस का कहना है कि खास बात यह है कि इसपर जितने भी मुकदमे हैं सभी धोखाधड़ी यानी चार सौबीसी के हैं।

ये भी पढ़ेंः यूपी एसटीएफ के हत्थे गाजियाबाद में चढ़े बुंदेलखंड के दो मुन्नाभाई, एक डाक्टर की कीमत वसूलते थे 25 लाख

पुलिस अधीक्षक कन्नौज अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने प्रेसकांफ्रेंस में इस मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि यह नटवरलाल ठग इतना शातिर है इसने देश के अधिकांश राज्यों में लोगों के साथ करोडो की ठगी की है। 1997 से लेकर 2002 तक इसके ऊपर 30 से ज्यादा मुक़दमे सिर्फ धारा 420 के है। भोपाल का रहने वाला आरोपी ठग पूरी लग्जरी जिंदगी जीता है और आलिशान कोठी में रहता है। एसपी श्री सिंह ने बताया कि इसकी गिरफ्तारी के लिए कोतवाली प्रभारी अजय कुमार सिंह की टीम ने काफी सराहनीय काम किया है।

ये भी पढ़ेंः एलटी ग्रेड की परीक्षा में प्रदेशभर में साल्वर गैंग सदस्यों समेत 51 गिरफ्तार, एसटीएफ को कामयाबी

बताया है कि पुलिस की सर्विलासँ टीम ने आरोपी ठग को उसकी एक महिला साथी के साथ लखनऊ से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया है कि कन्नौज पुलिस हिरासत में खड़ा ये नटवरलाल ठग ब्रिज कुमार बागवानी मध्य प्रदेश के भोपाल जिले का रहने वाला है। इस ठग ने बीती 6 सितंबर 2018 को पुलिस विभाग से रिटायर्ड पुलिस कर्मी रमेश चंद्र सिंह के साथ बैंक के अंदर से बैंककर्मी बनकर 7 लाख 30 हजार की ठग ले गया था।

ये भी पढ़ेंः आईपीएस सुरेंद्र दास की आत्महत्या में नया मोड़, अधिवक्ता ने कोर्ट में मुकदमे की अर्जी दी

ठग की पूरी करतूत बैंक में लगे सी सी टीवी कैमरे में कैद हो गयी थी जो पुलिस के लिए मददगार साबित हुई। मामले की तफ्तीश के दौरान पुलिस को पता लगा आरोपी भोपाल का रहने वाला है और बहुत बड़ा ठग है। इसने यहाँ सैकड़ों लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया। कन्नौज पुलिस ने भोपाल पुलिस सहायता से जब इसके घर पर छापा मारकर इसको पकड़ा तो पुलिस टीम भी लग्जरी रहन-सहन को देखकर हैरान रह गयी।

ये भी पढ़ेंः बांदा में नकली एसपी के साथ असली सिपाही गिरफ्तार, पिस्टल, 23 कारतूस और इनोवा गाड़ी बरामद

पुलिस अधिकारीयों की माने तो 1997 से 2002 के बीच करीब 30 मुक़दमे इसके ऊपर सिर्फ ठगी के हैं। 2002 के बाद भी मुकदमे सामने आ रहे हैं। ये ठग कई प्रदेशों में ठगी की घटना को अंजाम दे चुका है। इसे खुद नहीं याद कि इसने कितने लोगों को ठगी का शिकार बनाया है। अब पुलिस इसपर दर्ज मुकदमों को छांटने में जुटी है।

ये भी पढ़ेंः लखऩऊ में सीबीआई के डिप्टी एसपी के खिलाफ महिला सहकर्मी ने दर्ज कराया छेड़छाड़ का मुकदमा

कोतवाली प्रभारी श्री सिंह ने बताया है कि घटना के बाद ये हवाई यात्रा के साथ दूसरे शहरों में जाकर शिकार फंसाता था। ठग इतना शातिर है ये अपना शिकार बैंको में तलाशता है। बैंको में अधिकतर बुजुर्ग कम पढ़े-लिखे लोग इसके जाल में आसानी से फंस जाते थे। कन्नौज में भी इसने पहले पीड़ित रमेश चंद्र सिंह को अपने विश्वास में लिया और फिर लाखों रूपयों की ठगी करके फरार हो गया।