Wednesday, April 24सही समय पर सच्ची खबर...

कानपुरः डाक्टर रोहित मेहरोत्रा की सुनें, कोरोना से घर बैठकर लड़ें

Kanpur ENT Specialist Dr. Rohit Mehrotra gave tips on prevention of corona virus

समरनीति न्यूज, कानपुर : कोरोना वायरस एक वैश्विक महामारी है जिससे आज यूरोप समेत पूरी दुनिया जूझ रही है। भारत से चिकित्सीय और तकनीकि क्षेत्र में काफी एडवांस देश चाहे अमेरिका हो या इटली। सभी इसका प्रकोप झेल रहे हैं। इसका इलाज सिर्फ इतना है कि इससे बचाव किया जाए। इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के करोड़ों लोगों की भलाई के लिए कड़ा फैसला लेते हुए 21 दिन के लिए देश में लाॅकडाउन कर दिया है। ऐसे में सोशल डिसटेंस क्रिएट होगा, जो कोरोना को भगाने में कारगर साबित होगा। इसी क्रम में समरनीति न्यूज आपको अलग-अलग शहरों के कुछ नामचीन डाक्टरों की टिप्स आपतक पहुंचाएंगा। ताकि आप खुद फैसला कर सकें कि आपका सावधान रहना कितना जरूरी है।

ENT स्पेशलिस्ट डा. रोहित मेहरोत्रा से बातचीत

कानपुर के ईएनटी (आंख-नाक-गला) स्पेशलिस्ट डाक्टर रोहित मेहरोत्रा कहते हैं कि कोरोना एक तेजी से फैलने वाला वायरस है जिससे बचने के लिए सोशल डिसटेंस बेहद जरूरी है। इसके लिए जरूरी है कि सभी लोग घरों में रहें और बाहर न निकलें। डाक्टर मेहरोत्रा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कोरोना से बचाव को लिए जो फैसले लिए हैं, वे बेहद सटीक हैं और जबरदस्त पाजीटिव असर देने वाले हैैं। दूसरे देशों ने भी इसी तरह इस बीमारी से बचाव किया है।

ये भी पढ़ेंः अनोखी बातः ‘जनता कर्फ्यू’ में जन्मी बेटी, ‘कोरोना’ रखा नाम 

डाक्टर रोहित कहते हैं हम सभी को इस वक्त प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी सरकार की गाइड लाइन्स का पालन करना चाहिए। यह हमारे खुद के साथ-साथ, परिवार, समाज और देश के लिए भी बचाव का बड़ा हथियार साबित होगा। वह कहते हैं कि 21 दिन घरों में रहकर लोग इस वायरस से बच सकते हैं और दूसरों को भी बचा सकते हैं। एक-दूसरे से कम से कम 1 मीटर की दूरी रखें। नार्मल खांसी-जुकाम होता भी है तो दो सप्ताह में ठीक हो जाएगा, लेकिन खुद को पूरी तरह आईसोलेट करें।

ये भी पढ़ेंः पीएम मोदी का ऐलान, 21 दिन पूरे देश में लाॅकडाउन